प्रशासन ने करोड़ों की शराब पर चलाया रोड रोलर, ₹14 हजार की बोतलें भी शामिल थीं

गाजियाबाद से बड़ी खबर : प्रशासन ने करोड़ों की शराब पर चलाया रोड रोलर, ₹14 हजार की बोतलें भी शामिल थीं

प्रशासन ने करोड़ों की शराब पर चलाया रोड रोलर, ₹14 हजार की बोतलें भी शामिल थीं

Tricity Today | प्रशासन ने करोड़ों की शराब पर चलाया रोड रोलर

Ghaziabad News : गाजियाबाद में करोड़ों रुपये की शराब को नष्ट किया है। डासना में स्थित यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड में लगभग 9,500 शराब की पेटी आबकारी विभाग ने चिन्हित कीं। यह शराब एक्सपायर हो चुकी थी। प्रथम दृष्टि में पाया गया कि इनको पूर्व में ही बेचा जाना था लेकिन दी गई समय सीमा में बिक्री ना करने के कारण शुक्रवार को आबकारी विभाग ने शराब की बोतलों को रोड रोलर चलाकर मिट्टी में मिला दिया। इस शराब की कीमत 13 करोड़ रुपये से ऊपर बताई जा रही है।

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई
जब किसी प्रोडक्ट की एक्सपायर डेट निकल जाती है तो प्रोडक्ट को नष्ट कर दिया जाता है। शराब के साथ भी ऐसा ही होता है। शुक्रवार को शहर की यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड कंपनी में एक साथ 13 करोड़ रुपये कीमत की शराब को नष्ट कर दिया गया। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि इन्हें समय से नहीं बेचा गया। इसलिए इन बोतलों को नष्ट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इनमें 700 रुपये से लेकर 14,000 रुपये तक की बोतल शामिल हैं।

इसलिए होती है यह कार्रवाई
गाजियाबाद के जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि बोतलों में शराब शराब भरी जाती है तो पैकेजिंग और एक्सपायरी डेट तय की जाती हैं। हर बोतल पर उसे इस्तेमाल करने की आखिरी तारीख या महीना प्रिंट किया जाता है। यह एक्सपायरी डेट कहलाती है। इस डेट के बाद शराब का उपयोग हानिकारक हो सकता है। निर्धारित तारीख से पहले शराब को बेचना होता है। इसके बाद बोतलों को तोड़कर शराब नष्ट करने का नियम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.