कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में गाजियाबाद पूरे यूपी में नंबर 1, एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका

अच्छी खबर : कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में गाजियाबाद पूरे यूपी में नंबर 1, एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका

कोरोना वैक्सीनेशन के मामले में गाजियाबाद पूरे यूपी में नंबर 1, एक दिन में एक लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका

Google Image | Corona Vaccination

Ghaziabad News : गाजियाबाद जिले में सोमवार को चले वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) महाअभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग ने अब तक सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन किया। एक दिन में स्वास्थ्य विभाग ने एक लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया। 

267 केन्द्रों पर लगे टीके 
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.नीरज अग्रवाल ने बताया कि महाअभियान के लिए जिले में 267 केंद्र बनाए गए थे। इनमें शहर के मॉल्स में भी केंद्र बनाए गए। इनमें 256 केंद्र सरकारी और 11 टीकारण केंद्र निजी अस्पतालों के भी शामिल हैं। जिले में अब तक लगभग 28 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। 

एक लाख 10 हजार लोगों को लगा टीका
कोविन पोर्टल के मुताबिक सोमवार को चलाए गए महा अभियान के पहले ही जनपद में 26 लाख, 87 हजार, 87 टीके लगाए जा चुके थे। इनमें 19 लाख, 60 हजार, 471 पहली और सात लाख, 26 हजार, 546 दूसरी डोज शामिल हैं। इसके अलावा सोमवार को महाअभियान के दौरान एक लाख से अधिक टीके लगाए गए हैं। वैक्सीनेशन के लिए सोमवार सुबह से ही केंद्रों पर लाभार्थियों की भीड़ लगने लगी थी। सुबह साढ़े आठ बजे वैक्सीनेशन शुरु कर दिया गया। 

पोर्टल डाउन होने से लोगों को हुई दिक्कतें
दोपहर में पोर्टल डाउन होने के चलते वैक्सीनेशन अपडेट करने में परेशानी हुई, जिसके चलते लाभार्थियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। वैक्सीनेशन के डिप्टी नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथुरिया ने बताया कि शाम पांच बजे के बाद शहरी क्षेत्र के मॉल्स में भी वैक्सीनेशन किया गया। इसके अलावा सोसाइटियों में देर शाम तक वैक्सीनेशन किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.