इनकम टैक्स ने 90 लाख रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी, अब स्क्रैप कारोबारी पर होगा एक्शन

गाजियाबाद में तीन दिन चली छापेमारी : इनकम टैक्स ने 90 लाख रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी, अब स्क्रैप कारोबारी पर होगा एक्शन

इनकम टैक्स ने 90 लाख रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी, अब स्क्रैप कारोबारी पर होगा एक्शन

Tricity Today | गजियाबाद में स्क्रैप कारोबारी का घर और कार

Ghaziabad News : सीमेंट और स्क्रैप कारोबारी विनय गुटगुटिया के राजनगर स्थित घर और फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था। तीन दिन चले छापे में उनके घर से 25 लाख रुपये नकद, 30 लाख रुपये की ज्वैलरी और बिलों के जरिए लगभग 90 लाख रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। इस दौरान उनके घर और फैक्ट्री से लैपटॉप, मोबाइल फोन और कागजात बरामद किए गए। सीमेंट और स्क्रैप कारोबारी ने प्राइवेट जेट में पत्नी का जन्मदिन मनाया था। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम कारोबारी की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए थी। कारोबारी के अकाउंटेंट के शास्त्री नगर स्थित कार्यालय पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची थी। बताया जा रहा है कि वहां से भी कुछ कागजात बरामद किए गए है। 

यह है पूरा मामला
आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को गाजियाबाद के सीमेंट और स्क्रैप कारोबारी विनय गुटगुटिया के राजनगर स्थित घर और बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री पर एक साथ छापा मारा था। तीन दिन चली इस कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम कारोबारी को उनके बैंक लेकर पहुंची जहां से 30 लाख रुपये की ज्वैलरी बरामद की गई। कारोबारी से ज्वेलरी के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया है। साथ ही उनके घर से 25 लाख रुपये की की नकदी भी बरामद हुई है। इसके लिए भी कारोबारी से स्रोत बताने के लिए कहा गया है। छापे के दौरान आयकर विभाग की टीम को जीएसटी बिलों में भी अनियमितता मिली है। जिसमें आय को कम दिखाने की कोशिश की गई है। जीएसटी बिलों के जरिए आयकर की चोरी पकड़ी गई है। 

चार जगह मारा छापा
आयकर विभाग के अधिकारी तीन गाड़ियों में बैठकर बुधवार की सुबह लगभग 7 बजे विनय गुटगुटिया के राजनगर स्थित कोठी पर पहुंचे। जिसके बाद एक टीम बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित उनकी रबर और स्क्रैप की फैक्ट्री पहुंची थी। दूसरी टीम मसूरी स्थित गुलावठी रोड पर स्थित सीमेंट फैक्ट्री पहुंची थी। तीसरी टीम शास्त्री नगर स्थित उनके अकाउंटेंट के ऑफिस पहुंची थी। आयकर विभाग की टीम ने चार जगहों पर एक साथ छापा मारा था। विनय गुटगुटिया और संजय गुटगुटिया के मोबाइल फोन को भी आयकर विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है। आयकर विभाग की टीम सभी साक्ष्यों का आकलन करने के बाद आयकर चोरी का सही अनुमान लगा पाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.