35 लोगों को अफगानिस्तान से गाजियाबाद लाई वायु सेना, पढ़िए लोगों ने क्या सुनाई आपबीती

वतन वापसी : 35 लोगों को अफगानिस्तान से गाजियाबाद लाई वायु सेना, पढ़िए लोगों ने क्या सुनाई आपबीती

35 लोगों को अफगानिस्तान से गाजियाबाद लाई वायु सेना, पढ़िए लोगों ने क्या सुनाई आपबीती

Tricity Today | हिंडन एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान

Afganistan Crisis: अमेरिकन फौज की वापसी के बाद अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। बड़े पैमाने पर खून खराबा हो रहा है। इसी बीच बुधवार को काबुल से 35 लोगों को बचाकर वायुसेना के एक विशेष विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर पहुंचा है। भारत पहुंचे 35 लोगों में 24 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 11 लोग नेपाल के हैं। वायु सेना के अधिकारी इन सभी लोगों को बसों से उनके गंतव्य की ओर रवाना करने की तैयारी कर रहे हैं। 

तालिबान के जुल्म की दास्तां सुनाई
इससे पहले भी काबुल से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे भारतीय नागरिकों की जुबां पर तालिबान के जुल्म की दास्तां थीं तो आंखों से खुशी के आंसू झर रहे थे। वतन वापसी की उनकी यह खुशी इतनी बड़ी है कि वे जुबां से इसे बयां नहीं कर पा रहे हैं। ये लोग काबुल एयरपोर्ट पर फंसे थे और चारों तरफ पहरा तालिबान का था। जिंदगी तालिबानी लड़ाकों के रहम-ओ-करम की मोहताज बन गई थी। 

अफगानी नागरिकों पर देश छोडने पर रोक
गुरूवार सुबह हिंडन एयर बेस पर विमान उतरा है। दोपहर को बस में बैठाकर लोगों को दिल्ली भेजा गया। बस में बैठे लोगों ने भारत माता के जयकारे लगाए। इन लोगों ने बताया कि तालिबान ने अफगानी नागरिकों पर देश छोड़ने की पाबंदी लगा दी है। जिस वजह से विमान से अफगान सिखों और हिंदुओं को भारत नहीं लाया जा सका है। भारतीय वायुसेना का ग्लोबमास्टर काबुल से हिंडन एयरबेस पर सुबह दस बजे पहुंचा था। 

बहुत से हिंदू और सिख अफगानिस्तान में फंसे
हिंडन एयरबेस के गेट पर नेपाल और भारत के नागरिकों को अलग-अलग बस में बैठाया गया। बस को दोपहर तीन बजे दिल्ली की तरफ रवाना कर दिया गया। वहां से बचकर आए लोगों ने बताया कि तालिबान लोगों को एयरपोर्ट पर आने से रोक रहा है। वह भारत में आकर बहुत खुश हैं। अभी वहां पर बहुत से हिंदू और सिख फंसे हुए हैं। भारत सरकार को उनको भी निकालकर लाना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.