रैपिड रेल के ट्रैक से करोड़ों रुपये के तांबे का तार चोरी, 9 बदमाशों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी 

गाजियाबाद से बड़ी खबर : रैपिड रेल के ट्रैक से करोड़ों रुपये के तांबे का तार चोरी, 9 बदमाशों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी 

रैपिड रेल के ट्रैक से करोड़ों रुपये के तांबे का तार चोरी, 9 बदमाशों पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी 

Tricity Today | रैपिड रेल के ट्रैक से करोड़ों रुपये के तांबे का तार चोरी

Ghaziabad News : रैपिड मेट्रो ट्रेन के ट्रैक से तांबे के केबल और अन्य कीमती सामान चोरी कर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले 9 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया है। चोरी के माल की खरीद-फरोख्त करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच ने कुल 9 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 3 कबाड़ी और 6 चोर शामिल हैं। इन सभी से लाखों रुपये की राष्ट्रीय संपत्ति बरामद की गई है। क्राइम ब्रांच द्वारा गैंग के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई करने का दावा किया गया है। इनके पास से दो तमंचे सहित चोरी में प्रयोग किए जाने वाला सामान भी बरामद किया गया है। 

यह है पूरा मामला
मेट्रो ट्रेन और रैपिड रेल के ट्रैक से बिजली के तांबे तारों की चोरी करने वाले एक संगठित गिरोह को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में समीर, मूसा, निसार, शहादत, शमशेर, माजिद, हलाल, नौशाद और सैफ मलिक ने बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड मूसा व समीर हैं। पुलिस पूछताछ में मूसा ने बताया कि वे सभी चोरी करने से पहले एक तयशुदा स्थान पर इकठ्ठा हो जाते हैं और वहीं पर अपने-अपने मोबाइल को बंद कर लेते हैं। 

रस्सी के सहारे ऊपर जाते हैं
मूसा ने बताया कि जहां रैपिड ट्रेन के ट्रैक से बिजली के तांबे के केबल को चोरी करना होता है, उसके नीचे मौका देखकर आधी रात के बाद सुनसान होने पर आ जाते हैं, फिर कोई एक पतली रस्सी में पत्थर बांधकर ऊपर मेट्रो की रेलिंग पर फेकते हैं, जिसमें फंसकर रस्सी वापस नीचे आ जाती है। फिर उस रस्सी के एक सिरे पर मोटा गांठों वाला रस्सा बाँधकर उसे ऊपर खींचकर दूसरी तरफ से नीचे ले आते हैं और उस रस्सी की मदद से हम लोगों में से कोई भी 3-4 लड़के आरी और डंडा लेकर ऊपर चढ़ जाते हैं। ब्लेड लगी आरी को डन्डे पर बांधकर दूर से रैपिड मेट्रो के केबिल को काटते हैं।

आरी से काटते हैं केबिल
केबिल के ऊपर का प्लास्टिक का खोल कटने के बाद आरी का ब्लेड तार को छूता है तो शॉर्ट सर्किट के कारण ब्लास्ट के साथ बिजली सप्लाई का फ्यूज उड़ जाता है और केबिल में करंट बंद हो जाता है। फिर हम लोग फटाफट केबिल को काटकर नीचे फेकते हैं और तांबे का कीमती तार चोरी कर मौके से फरार हो जाते हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से दो तमंचे और चोरी में प्रयोग होने वाला सामान बरामद हुआ है। एडीसीपी क्राइम ने बताया कि इन गिरोह पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.