लाखों की धोखाधड़ी करने वाला पत्रकार और कथित पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बड़ी खबर : लाखों की धोखाधड़ी करने वाला पत्रकार और कथित पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

लाखों की धोखाधड़ी करने वाला पत्रकार और कथित पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Google Image | लाखों की धोखाधड़ी करने वाला पत्रकार और कथित पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

लाखों की धोखाधड़ी करने वाला पत्रकार और कथित पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला Ghaziabad News : अवैध पटाखा फैक्ट्री के मालिक से कथित तौर पर 8 लाख रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में गाजियाबाद पुलिस ने एक स्थानीय पत्रकार और खुद को अपराध शाखा निरीक्षक बताने वाले एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के कब्जे से साढ़े पांच लाख रुपये बरामद करने का दावा किया है।

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी नवीन चतुर्वेदी उर्फ बॉबी पंडित और हेमंत चौहान के रूप में हुई है। नवीन ने पुलिस को बताया कि वह एक ऑनलाइन न्यूज पोर्टल चलाता है। चौहान शेयर ब्रोकर है।

एसपी (क्राइम) दीक्षा शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले पुलिस ने मधुबन बापूधाम में एक अवैध पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। तीन करोड़ रुपये से अधिक कीमत के पटाखे भी बरामद किए गए। लेकिन फैक्ट्री के मालिक मनोज जैन और ललित गोयल फिलहाल फरार हैं।

उन्होंने बताया, “मनोज और ललित नवीन को जानते थे। उन्होंने पुलिस के साथ मामले को सुलझाने में मदद करने के लिए कहा। पत्रकार ने एक योजना बनाई। अपने साथी हेमंत को खेल में शामिल कर लिया। उसने गाजियाबाद अपराध शाखा के एक निरीक्षक के रूप में खुद का परिचय। उन्होंने 10 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन 8 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था।

पुलिस को कथित धोखाधड़ी के बारे में तब पता चला, जब ललित के एक परिचित ने इस बारे में बताया। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 420, 419 और 170 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.