कनावनी में भूमाफिया ने बेच दी एलएमसी की 300 बीघा जमीन, अब उठी कार्रवाई की मांग

Ghaziabad News : कनावनी में भूमाफिया ने बेच दी एलएमसी की 300 बीघा जमीन, अब उठी कार्रवाई की मांग

कनावनी में भूमाफिया ने बेच दी एलएमसी की 300 बीघा जमीन, अब उठी कार्रवाई की मांग

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : ग्राम कनावनी में हिंडन नदी का जलस्तर कम होने के बाद अब लोग अपने घरों की मरम्मत करा रहे हैं। यहां करीब 10 मकानों में दरारें आ गई हैं। यहां रहने वाले लोग भूमाफिया और बिल्डरों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जिससे भविष्य में अतिक्रमण को रोका जा सके।

एलएमसी की जमीन बेची गई
ग्राम कनावनी में रहने वाले प्रवीण नागर ने बताया कि भूमाफिया और अधिकारियों की मिलीभगत से यहां कनावनी में एलएमसी की लगभग 300 बीघा जमीन बेच दी गई। अब केवल यहां कुछ ही भूमि बची है।

10 घरों में आईं दरारें 
जय प्रकाश बताते हैं कि सतवीर कसाना नाम के भूमाफिया ने उन्हें दूसरी जगह प्लॉट दिखाया था, लेकिन जब प्लॉट देने की बात हुई तो उन्होंने डूब क्षेत्र में प्लॉट दे दिया। अब बाढ़ आने के बाद मकान में दरार आ गई है। इसकी मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। डर है कि कहीं हिंडन नदी का पानी दोबारा घर में न आ जाए। जय प्रकाश चाहते हैं कि भूमाफिया पर लगाम लगनी चाहिए।
 
पुस्ते का निर्माण 
अमर यादव ने बताया कि कनावनी गांव के नजदीक डूब क्षेत्र में बने घरों को बचाने के लिए सरकार को यहां पुस्ता बनाना चाहिए। स्थानीय भूमाफिया और बिल्डरों ने सरकारी जमीन बेचकर खूब पैसे बनाए हैं। इसमें सरकारी अधिकारियों की भी भूमिका की जांच होनी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.