भाजपा ने वैश्य, कांग्रेस ने ब्राह्मण तो बसपा ने पंजाबी प्रत्याशी को उतारा, गाजियाबाद के बदले समीकरण

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने वैश्य, कांग्रेस ने ब्राह्मण तो बसपा ने पंजाबी प्रत्याशी को उतारा, गाजियाबाद के बदले समीकरण

भाजपा ने वैश्य, कांग्रेस ने ब्राह्मण तो बसपा ने पंजाबी प्रत्याशी को उतारा, गाजियाबाद के बदले समीकरण

Tricity Today | भाजपा ने अतुल गर्ग को दिया टिकट

Ghaziabad News : गाजियाबाद लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने इस बार पंजाबी समाज से अपना प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। गाजियाबाद से भाजपा ने वैश्य समाज के अतुल गर्ग को टिकट दिया है। जबकि गठबंधन की तरफ से कांग्रेस ने ब्राह्मण वर्ग से डॉली शर्मा को टिकट दिया है। इस बार रणनीति बदलते हुए बसपा ने पंजाबी समाज को टिकट देने की घोषणा की है।  

यह है पूरा मामला
लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से अंशय कालरा को चुनाव मैदान में उतारा है। एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए बसपा मंडल प्रभारी शमसुद्दीन राइन ने अंशय कालरा के नाम की घोषणा की है। वैश्य और ब्राह्मण के बाद अब पंजाबी समुदाय से भी प्रत्याशी मैदान में उतर चुका है। बसपा ने रॉकी उर्फ अंशय कालरा को अपना उम्मीदवार बनाया है। कारोबारी अंशय कालरा को बसपा ने टिकट देकर पंजाबी समाज को साधने की कोशिश की है। 

गाजियाबाद में बदले समीकरण
माना जा रहा था कि भाजपा के द्वारा वैश्य और कांग्रेस ने जिस प्रकार ब्राह्मण चेहरे को तरजीह दी है। इस सीट से बसपा किसी मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतार सकती है, लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिखा और इस बार मुस्लिम समुदाय से किसी ने अपना उम्मीदवार मैदान में नहीं उतारा है। पिछली बार 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने सुरेश बंसल को टिकट दिया था और 4,43,003 मत पाकर दूसरे नंबर पर रहे थे। जबकि कांग्रेस की डॉली शर्मा 1,11,944 मत पाकर तीसरे नंबर पर रही थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.