लोनी विधायक ने उठाया बंद फाटका का मुद्दा, रेल मंत्री बोले- जल्द होगा समाधान

Ghaziabad News : लोनी विधायक ने उठाया बंद फाटका का मुद्दा, रेल मंत्री बोले- जल्द होगा समाधान

लोनी विधायक ने उठाया बंद फाटका का मुद्दा, रेल मंत्री बोले- जल्द होगा समाधान

Tricity Today | लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Ghaziabad News : लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली स्थित रेल भवन में भेंट कर लोनी क्षेत्र की समस्याओं को रखा। विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बेहटा बंद फाटक सहित क्षेत्र से जुड़ें अन्य विषय रेल मंत्री के सामने रखते हुए समस्याओं के निस्तारण की मांग की। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि सभी मांगों के साथ विशेषतौर पर बंद फाटक की समस्या का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाएगा।

यहां बने ओवर ब्रिज या अंडरपास
लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रेल भवन में रेल मंत्री से हुई मुलाकात के बाद बताया कि लोनी की जनता की तरफ से चार मुख्य मांगे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने रखी गईं। जिसमें वषों से बंद बेहटा हाजीपुर रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज या अंडरपास की मांग की। बन्द फाटक के कारण लोनी नगरपालिका के आठ से अधिक वार्ड के 5 लाख से अधिक समेत, दिल्ली मेरठ जाने वाले ग्रामीणों व कांवड़ लाने वाले कांवड़ियों को होने वाली परेशानियों से रेल मंत्री को अवगत कराते हुए कहा कि अधिक दूरी होने के कारण लोग दीवार फांद कर बंद फाटक को पार करते है। जिसके कारण दर्जनों लोग जानलेवा हादसों के शिकार हो चुके हैं।

कई मांगों को लेकर मिले विधायक
विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रेल मंत्री को बताया कि सहारनपुर वाया लोनी से दिल्ली रेलवे लाइन के दोहरीकरण की मांग काफी पुरानी है। इस लाइन पर देश की आजादी से लेकर आज तक किसी ने ध्यान नहीं दिया, पूरे पश्चिमी यूपी के लिए रेलवे लाइन का दोहरीकरण दुर्घटनाओं को कम करने के साथ-साथ क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा। वहीं दैनिक यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर लोनी से प्रातः 9 बजे करीब जाने वाली जनता एक्सप्रेस में अतिरिक्त डिब्बे की मांग भी विधायक ने रखी। इसके अतिरिक्त विधायक ने लोनी रेलवे स्टेशन को आदर्श बनाने, बेहटा हाजीपुर और खड़खड़ी का आधुनिकीकरण की मांग रखी। विधायक ने रेलवे द्वारा निठोरा व संगम विहार बेहटा के पास निर्मित किए गए अंडरपास में भरने वाले पानी की समस्या से भी रेल मंत्री को अवगत कराया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.