मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दवाब बनाने वाले पर लगी रासुका, छात्रा की मौत के बाद टूटी पुलिस की नींद

गाजियाबाद में लव जिहाद : मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दवाब बनाने वाले पर लगी रासुका, छात्रा की मौत के बाद टूटी पुलिस की नींद

मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए दवाब बनाने वाले पर लगी रासुका, छात्रा की मौत के बाद टूटी पुलिस की नींद

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मुस्लिम युवक ने 12वीं क्लास की छात्रा को इतना प्रताड़ित किया कि उसने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में अब गाजियाबाद प्रशासन ने आरोपी मुस्लिम युवक के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है। जांच के दौरान पता चला है कि इसमें पुलिस की भी लापरवाही थी। फिलहाल इस मामले में अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। सिटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने रासुका के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

क्या है पूरा मामला 
गाजियाबाद के संयुक्त निदेशक अभियोजन अनिल उपाध्याय ने बताया कि दिसंबर 2022 में खोड़ा कॉलोनी में रहने वाली एक छात्रा की इरफान नामक एक युवक से जान पहचान हुई थी  उसके बाद दोनों में प्यार हो गया। प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने। उसके बाद इरफान ने छात्रों को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कहा था। छात्रा क्षेत्र के ही एक स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ती थी। 
इरफान ने छात्रा पर इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया, लेकिन जब उसने मना कर दिया तो उसकी अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। मामला छात्रा के परिवार तक पहुंचा तो पुलिस से शिकायत की। इरफान ने छात्रा के पिता पर भी इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया, लेकिन ऐसा नहीं करने पर छात्रा की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। 

छात्रा ने परेशान होकर किया था सुसाइड
पीड़ित के पिता ने बताया कि जब अपनी अश्लील वीडियो छात्रा ने सोशल मीडिया पर देखी तो छात्रा परेशान हो गई और उसने आत्महत्या कर ली थी। छात्रा के आत्महत्या के बाद पीड़ित परिवार ने थाने का घेराव किया। जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने इस मामले में सख्त एक्शन लेने की आश्वासन किया। अब इस मामले में इरफान पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.