सोसाइटी वाले कुत्ते ने युवक को 200 मीटर तक घसीटा, सर्जरी करने वाले डॉक्टर बोले- ओ माय गॉड

Ghaziabad : सोसाइटी वाले कुत्ते ने युवक को 200 मीटर तक घसीटा, सर्जरी करने वाले डॉक्टर बोले- ओ माय गॉड

सोसाइटी वाले कुत्ते ने युवक को 200 मीटर तक घसीटा, सर्जरी करने वाले डॉक्टर बोले- ओ माय गॉड

Google Image | सोसाइटी के व्यक्ति को कुत्ते ने घसीटा

सोसाइटी वाले कुत्ते ने युवक को 200 मीटर तक घसीटा, सर्जरी करने वाले डॉक्टर बोले- ओ माय गॉड Ghaziabad : नोएडा, गाजियाबाद और आसपास के इलाकों में कुत्तों का आतंक काफी बढ़ गया है। इस को ध्यान में रखते हुए संबंधित अधिकारियों ने कुछ नियम और कानून भी बनाए हैं। इसका नियमों का ध्यान सोसायटी के लोगों को रखना होगा। इसके अतिरिक्त कुछ नियम उन लोगों के लिए भी बनाए गए हैं, जिनके पास पालतू कुत्ते हैं। इसके बावजूद गाजियाबाद में कुत्तों के आतंक एक हादसा सामने आया है। गाजियाबाद की आदित्य वर्ल्ड सिटी की एक सोसाइटी में पालतू कुत्ते ने युवक के पैर को पकड़ कर करीब 200 मीटर तक घसीटा, जिसकी वजह से पीड़ित को कई गहरे घाव आए हैं। पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कुत्ते के घसीटने से करानी पड़ी सर्जरी
बीते 13 अगस्त की शाम कवि नगर थाना क्षेत्र के आदित्य वर्ल्ड सिटी की लक्जुरिया स्टेट सोसाइटी में एक पालतू कुत्ते ने युवक का पैर पकड़ लिया और तकरीबन उसे 200 मीटर तक घसीटा। पीड़ित ने कुत्ते के मुंह पर मार कर उससे पैर छुड़वाने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल रहा। पीड़ित के पैर में कई गहरे घाव आए हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया तो पता चला कि सर्जरी कराने की आवश्यकता है। पीड़ित ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी और कुत्ते के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

सोसाइटी में कुत्ते ने किया हमला
पीड़ित का नाम हेमंत मेहरा बताया जा रहा है। आदित्य वर्ल्ड सिटी की लक्जुरिया स्टेट सोसायटी में रहने वाले हैं। हेमंत मेहरा बच्चों को ट्यूशन पढ़ाते हैं। हेमंत का कहना है कि 13 अगस्त को वह सोसाइटी के बाहर अपने कुत्ते को घुमाने निकले थे। इस दौरान सोसाइटी के ही विकास त्यागी के बच्चे अपने पालतू कुत्ते (रोटवीलर नस्ल) को बिना पट्टे के घुमा रहे थे। हेमंत ने बच्चों को उसे बांधकर घुमाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानें। कुछ देर बाद ही विकास के कुत्ते ने उन पर और उनके कुत्ते पर हमला कर दिया।

कुत्ते के मालिक ने किया अभद्र व्यवहार
कुत्ते ने हेमंत की पैर को पकड़ लिया और करीब 200 मीटर तक घसीट लिया। हेमंत को काफी गहरी चोट लगी और उन्हें अस्पताल जाकर सर्जरी करानी पड़ी। हेमंत ने जब इस बात की शिकायत विकास से की तो उन्होंने अभद्र व्यवहार किया और कहा, "जिंदा तो हो, मरे तो नहीं। बवाल मत काटो।" हेमंत का कहना है कि जिस दिन यह घटना हुई उस दिन उनके माता-पिता विदेश चले गए थे और वह घर में बिल्कुल अकेले थे। घटना के बाद अपनी बहन के यहां नोएडा चले गए। 14 अगस्त को 112 पर कॉल कर पुलिस को इस बात की सूचना दी, लेकिन पुलिस ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

पुलिस ने भी नहीं की कोई कार्रवाई
हेमंत का कहना है कि जब वह लालकुआं चौकी गए तो चौकी प्रभारी ने मामला मसूरी का बताकर उन्हें वापस लौटा दिया। वह मसूरी गए तो घटना कवि नगर की बताई गई। एक महीने से वह थाने के चक्कर काट रहे हैं। कवि नगर थाना प्रभारी अमित कुमार काकरान का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला अब आया है। मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना के संबंध में नगर निगम को भी सूचना दी जाएगी।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.