नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगी भीषण आग, हजारों लोग घर छोड़कर सड़कों पर निकले

NOIDA BREAKING : नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगी भीषण आग, हजारों लोग घर छोड़कर सड़कों पर निकले

नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगी भीषण आग, हजारों लोग घर छोड़कर सड़कों पर निकले

Tricity Today | भीषण आग लगने के बाद सड़कों पर निकली भीड़

  • रविवार की आधी रात गाज़ियाबाद के थाना खोड़ा क्षेत्र में खोड़ा लेबर चौक के पास एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई
  • आग लगने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। आग इतनी तेज है कि आसपास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया
  • हजारों की संख्या में लोग घरों को छोड़कर मौके पर खड़े हैं। यह घटनास्थल गाजियाबाद और नोएडा के बॉर्डर पर है
  • इलाका बेहद सघन आबादी वाला है। हालात संभालने के लिए गाजियाबाद और नोएडा पुलिस मौके पर मौजूद है
Ghaziabad/Noida : रविवार की आधी रात गाज़ियाबाद के थाना खोड़ा क्षेत्र में खोड़ा लेबर चौक के पास एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई। इस हादसे के बारे में फायर ब्रिगेड को 11:50 बजे सूचना मिली। आग लगने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। आग इतनी तेज है कि आसपास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे करीब आधा दर्जन फायर टेंडर आग बुझाने में जुटे हुए हैं। इस बीच हजारों की संख्या में लोग घरों को छोड़कर मौके पर खड़े हैं। दरअसल, यह घटनास्थल गाजियाबाद और नोएडा के बॉर्डर पर है। पूरा इलाका बेहद सघन आबादी वाला है। हालात संभालने के लिए गाजियाबाद और नोएडा से पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद है।

कई किलोमीटर दूर से देखी जा सकती हैं आग की लपटें
यह भीषण आग की तस्वीरें गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी में लेबर चौक के पास स्थित एक लकड़ी के गोदाम की हैं। जहां देर रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे गोदाम में फैल गई और आसपास के दुकान और मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। किसी ने रात 11:50 बजे पर पुलिस और फायर ब्रिगेड कोई साथ के बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही थाना खोड़ा पुलिस औऱ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गईं। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए हैं। करीब ढाई घंटे बीतने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। वहीं, लेबर चौक, खोड़ा कॉलोनी और आसपास के इलाकों में रहने वाले हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर निकल आए हैं। 

इलाके में धुआं भरने से घरों में रहना मुश्किल
लोगों ने बताया कि पूरे इलाके में घना धुआं भर गया है। आसमान में धुँवा फैल जाने के कारण लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया है। कई किलोमीटर दूर से यह भीषण आग देखी जा सकती है। तस्वीरों में आग की लपटें देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितना भयंकर मंजर है। गाजियाबाद के चीफ फायर ऑफिसर मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि देर रात करीब 11:50 बजे कंट्रोल रूम को इस आगजनी के बारे में सूचना मिली। जिसके तुरंत बाद गाजियाबाद से फायर टेंडर भेजे गए। नोएडा फायर डिपार्टमेंट से भी मदद मांगी गई है। अभी 6 फायर टेंडर आग वाली जगह को तीन तरफ से घेरकर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं।

आग लगने की वजह का अभी पता नहीं
गाजियाबाद के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि यह आग किस वजह से लगी है, अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, संभावना है कि लकड़ी के गोदाम में किसी चिंगारी या शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। आग पर काबू पाने के बाद जांच की जाएगी। अच्छी बात यह है कि इतनी भीषण आगजनी के बावजूद कोई हताहत नहीं हुआ है। आसपास के सभी लोग सुरक्षित हैं। एहतियात के तौर पर दुकानों और मकानों को खाली करवा लिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.