क्वांगयेअल किम बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी का जलवा विदेश में भी कायम

कोरिया के मेयर से मिले गजियाबाद के दिग्गज : क्वांगयेअल किम बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी का जलवा विदेश में भी कायम

क्वांगयेअल किम बोले- पीएम मोदी और सीएम योगी का जलवा विदेश में भी कायम

Tricity Today | मुलाकात

Ghaziabad News : दिल्ली स्थित हैबिटेट सेंटर में रिपब्लिक ऑफ कोरिया के यिओंग डिओक शहर के मेयर क्वांगयेअल किम और उनके साथियों के साथ महापौर सुनीता दयाल एवं नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक से मुलाकात की है। दरअसल, मेयर क्वांगयेअल किम भारत में घूमने आए हैं। वह रोजाना अलग-अलग स्थानों पर घूम रहे हैं। वह अयोध्या और बनारस भी जाएंगे। उनके दिल्ली प्रवास के दौरान गाजियाबाद की महापौर और नगर आयुक्त उनसे मिले।

श्रीराम मंदिर की प्रतिमा भेंट
महापौर सुनीता दयाल ने क्वांगयेअल किम को श्रीराम मंदिर प्रतिमा और श्रीमद्भागवत गीता भेंट की। क्वांगयेअल किम ने भी कोरिया निर्मित समान उनको भेंट किया है। बातचीत में पता चला कि यिओंग डिओक की जनसंख्या केवल 44 हजार हैं। वहां मिनिमम कार्य करने का समय केवल 6 घंटे है। शहर का ज्यादातर हिस्सा समुद्र के बीच में हैं। बचे हुए हिस्से में अधिकांश कृषि होती है और टेक्नोलॉजी से भी शहर को जाना जाता है।

विदेश में पीएम मोदी और सीएम योगी का बोलबाला
मेयर क्वांगयेअल किम ने बताया कि कोरिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सभी जानते हैं। इसके अलावा वहां पर भारतीय आयुर्वेद की शिक्षा प्राप्त की जाती है। साऊथ कोरिया कम जनसंख्या वाला शहर है, लेकिन भौगोलिक स्थिति बहुत अच्छी है। साफ-सफाई में शहर के लोग नियमों का पालन करते है। अपने शहर को सुंदर बनाने में अपनी जिम्मेदारी मानते हुए कार्य करते है।

गाजियाबाद ऐप पर हुई चर्चा
महापौर ने बताया कि उनको विदेशी मेयर से मिलने का मौका मिला है। उनकी भाषा समझ में नहीं आई हो, लेकिन भाव सभी का एक जैसा है। सभी अपने देश और शहर के प्रति अच्छी सोच रखते हैं। जिसका संदेश दूर तक जाता है और विकसित शहर के रूप में उभर के आता है। नगर आयुक्त ने बताया कि इस दौरान गाजियाबाद ऐप पर भी चर्चा हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.