अचानक 'नमो भारत' स्टेशन पहुंचीं सेल्वा कुमारी जे, अफसरों से किए सवाल-जवाब

गाजियाबाद में मेरठ की कमिश्नर : अचानक 'नमो भारत' स्टेशन पहुंचीं सेल्वा कुमारी जे, अफसरों से किए सवाल-जवाब

अचानक 'नमो भारत' स्टेशन पहुंचीं सेल्वा कुमारी जे, अफसरों से किए सवाल-जवाब

Tricity Today | अफसरों से किए सवाल-जवाब

Ghaziabad News : मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे गाजियाबाद के दुहाई स्टेशन पहुंची और आरआरटीएस कॉरिडोर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने साफ-सफाई और सुरक्षा पर अधिकारियों से बात की। मंडलायुक्त ट्रेन में सफर कर गाजियाबाद स्टेशन पहुंची और यहां भी स्टेशन का जायजा लिया। इस दौरान तमाम संबंधित अधिकारियों के साथ मेरठ के जिलाधिकारी भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि दुहाई से आगे मेरठ साउथ कॉरिडोर की प्रगति को देखने के लिए दौरा किया गया है। 

यह है पूरा मामला
मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे द्वारा नमो भारत ट्रेन दुहाई स्टेशन, गाजियाबाद स्टेशन, दुहाई डिपो स्टेशन सहित आईबीएल वर्कशॉप व प्रशासनिक भवन का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मेरठ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे द्वारा मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा, मेरठ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पाण्डेय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मेरठ गामनी सिंगला, एसडीएम सदर गाजियाबाद अरुण दीक्षित को साथ लेकर यह दौरा किया गया। इस दौरान नमो भारत ट्रेन के दुहाई स्टेशन का निरीक्षण किया। 

औचक निरीक्षण के दौरान क्या हुआ?
नमो भारत ट्रेन के दुहाई डिपो स्टेशन का सूक्ष्म निरीक्षण करने के बाद आईबीएल वर्कशॉप और प्रशासनिक भवन का निरीक्षण भी किया गया। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त द्वारा ट्रेनों की साफ-सफाई, रखरखाव, जांच, सुरक्षा सहित अन्य विषयों पर आरआरटीएस के अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली गई। उन्होने विस्तार से जाना और स्थलीय निरीक्षण के दौरान देखा और समझा की आरआरटीएस के द्वारा किस प्रकार से यात्रियों और ट्रेनों की सुरक्षा के बंदोबस्त किया जाता है। 

सुरक्षा की जांच
औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी, जांच आदि के सम्बंध में यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजामों को देखा। निरीक्षण के अंत में मंडलायुक्त ने अधिकारियों की कार्यशैली से संतोष जताते हुए निर्देश दिए कि उक्त इंतजामों को और बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि समय-समय पर सुरक्षा की जांच की जानी चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.