G-20 Summit 2023 के दौरान सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन, 8 से 10 तक रहेगी व्यवस्था

Ghaziabad News : G-20 Summit 2023 के दौरान सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन, 8 से 10 तक रहेगी व्यवस्था

G-20 Summit 2023 के दौरान सुबह 4 बजे से चलेगी मेट्रो ट्रेन, 8 से 10 तक रहेगी व्यवस्था

Google Image | Delhi Metro

Ghaziabad News : दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेन का संचालन सुबह 4 बजे से शुरू होगा। सुबह 6 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो का संचालन किया जाएगा। सुबह 6 बजे के बाद सभी लाइनों पर मेट्रो पूरे दिन सामान्य समय सारणी के अनुसार चलेगी।

जी-20 समिट के कारण बदली समय सारणी 
जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा, कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए आम जनता, पुलिसकर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए मेट्रो ट्रेन के संचालन में बदलाव किया गया है। 11 सितंबर से सभी मेट्रो का संचालन सामान्य समय के अनुसार किया जाएगा। सम्मेलन के दौरान तीन दिन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे। जहां सुरक्षा बाधाओं के कारण 8 और 10 सितंबर तक यात्रियों के चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी।

सड़कों का रूट डायवर्जन 
मेट्रो ट्रेन के साथ गाजियाबाद की सड़कों का रूट डायवर्जन भी किया गया है। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर विभिन्न मार्गों से होकर गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले भारी माल वाहन, मध्य हल्के माल वाहनों, को 7 सितंबर की सुबह 7 से 10 सितंबर कार्यक्रम समाप्ति तक के लिए रूट डायवर्जन किया गया है।

रोडवेज बस सेवा 
गाजियाबाद रीजन के रोडवेज उप प्रबंधक केसरी नंदन चौधरी ने बताया कि दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कश्मीरी गेट, आनंद विहार, सराय काले खां से रोडवेज बसों का संचालन सामान्य रहेगा। इस दौरान बस अड्डा बंद करने या बसों पर प्रतिबंध का कोई आदेश नहीं आया है। सभी बस अड्डों से बसों का संचालन सामान्य रूप से जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.