मेटल फैक्ट्री में बदमाशों ने बोला धावा, गार्ड-कर्मचारी को बंधक बनाकर 40 लाख की डकैती

Ghaziabad : मेटल फैक्ट्री में बदमाशों ने बोला धावा, गार्ड-कर्मचारी को बंधक बनाकर 40 लाख की डकैती

मेटल फैक्ट्री में बदमाशों ने बोला धावा, गार्ड-कर्मचारी को बंधक बनाकर 40 लाख की डकैती

Tricity Today | Ghaziabad Police

Ghaziabad : मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे किनारे विजयनगर इंडस्ट्रियल एरिया में देर रात बदमाशों ने सिक्योरिटी गार्ड और एक कर्मचारी को गन पॉइंट पर लेकर मेटल फैक्ट्री में करीब 40 लाख रुपए कीमत का तांबे तार और लेड लूटकर फरार हो गए। लूट की सूचना पर पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया। पीडि़त ने घटना की सूचना एसएसपी को दी। सूचना पर तत्काल मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी मुनीराज जी, एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेन्द्र सिंह, सीओ प्रथम अंशु जैन व विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरु कर दी।  

इंडस्ट्रियल एरिया की साउथ साइड में अनूप गुप्ता की गुप्ता मेटल वर्क्स के नाम से फैक्ट्री है। गुरुवार रात के वक्त फैक्ट्री में एक सिक्योरिटी गार्ड हरपाल और एक कर्मचारी समता मौजूद था। रात गार्ड की तबीयत खराब थी, इसलिए अपनी हेल्प के लिए उसने कर्मचारी को बुला लिया था। बदमाशों ने फैक्ट्री पर पहुंचते ही दोनों लोगों को गन पॉइंट पर लेकर बंधक बना लिया और उनके हाथ-पैर रस्सी से बांधकर एक कमरे में ले जाकर बंद कर दिया। 

पीड़ित अनूप गुप्ता ने बताया कि वह शाम को फैक्ट्री बंद कर घर चले गए थे। शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे सूचना मिली की फैक्ट्री में लूट हुई है। फैक्ट्री से करीब 40 लाख रुपए का तांबे का तार और लेड लूटकर ले गए। घटना की सूचना डायल 112 पर देने के लिए फोन किया तो नही लगा फिर एसएसपी आवास पर फोन कर घटना की सूचना दी। लूट की सूचना पर मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी मुनीराज जी., एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेन्द्र सिंह, सीओ प्रथम अंशु जैन, विजय नगर पुलिस ने मौके पर पहुंची छानबीन की। 

एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि गुरुवार रात करीब 3 बजे विजयनगर इंडस्ट्रियल एरिया की गुप्ता मेटल फैक्ट्री में अज्ञात बदमाशों ने गार्ड व कर्मचारी को बंधक बनाकर लाखों रूपए के 5500 किलो तांबा और एक हजार किलो लेड लूटकर फरार हो गए। घटना के खुलासे के लिए पांच टीमों को गठन किया गया है। मौके पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई, लेकिन स्पष्ट नही हो पाया है कितने बदमाश थे। गार्ड व कर्मचारी से पूछताछ में सिर्फ दो बदमाश बताए गये है। फैक्ट्री के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। बदमाश अपने साथ ट्रक जैसा कोई बड़ा वाहन लेकर आए थे, जिसमें वे ये माल भरकर ले गए हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.