म्युनिसिपल कमिश्नर महेंद्र सिंह तंवर ने फेसबुक लाइव पर सुनी जनता की समस्या

गाजियाबाद : म्युनिसिपल कमिश्नर महेंद्र सिंह तंवर ने फेसबुक लाइव पर सुनी जनता की समस्या

म्युनिसिपल कमिश्नर महेंद्र सिंह तंवर ने फेसबुक लाइव पर सुनी जनता की समस्या

Tricity Today | Mahender Singh Tawar

शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 के मद्देनजर नगर निगम की जारी मुहिम के तहत अब लोगों की समस्याएं का समाधान भी ऑनलाइन किया जा रहा है। नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने शनिवार को फिर फेसबुक पर लाइव होकर जन-सुनवाई की। 

स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में गाजियाबाद का फीडबैक में भारत में नंबर वन पर स्थान प्राप्त होने पर नगरायुक्त ने सर्वप्रथम जनता को बधाई व धन्यवाद दिया। तदुपरांत फेसबुक यूजर्स को पूर्व में हुई जन-सुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों के समाधान की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई, जिसमें 1 घंटे में 60 शिकायतों को लिया गया, जिनमें 23 शिकायतों का समाधान किया जा चुका है तथा 29 शिकायतों के निदान पर कार्य चल रहा है। 8 शिकायतों पर पता सही न होने के कारण कार्रवाई नहीं हो पाई। 

वार्ड नंबर-19 पटेल नगर निवासी गौरव सिंघल द्वारा तारबंदी व पौधरोपण कराने पर गाजियाबाद नगर निगम का धन्यवाद जताया गया। इस प्रकार जिन यूजर्स की शिकायतों का समाधान हुआ है, उनके द्वारा गाजियाबाद नगर निगम की कार्यशैली का आभार व्यक्त किया गया। 

डीएलएफ कॉलोनी, शास्त्री नगर, संजय नगर, प्रताप विहार, विजय नगर, वसुंधरा व अन्य कई स्थानों से फेसबुक यूजर्स ऑनलाइन आए। इन यूजर्स ने अपनी बात नगरायुक्त से फेसबुक के माध्यम से संवाद कर रखी। फेसबुक जन-सुनवाई के दौरान पार्क संबंधित शिकायतें सबसे अधिक रहीं, जिनका तत्काल संज्ञान लेकर नगरायुक्त द्वारा उद्यान विभाग के प्रभारी व टीम को शीघ्र कार्रवाई करने के लिए आदेशित किया गया। 

शहर के गणमान्य व्यक्तियों तथा पार्षदों ने नगरायुक्त की कार्यशैली की प्रशंसा की। नगर निगम की तत्काल कार्रवाई को देखकर शहर की जनता में भी जागरूकता आई है। वॉलिंटियर्स के रूप में शहर के निवासी गाजियाबाद नगर निगम के साथ जुडकऱ अपना योगदान दे रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.