नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, आम जनता से मांगा फीडबैक

गाजियाबाद : नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, आम जनता से मांगा फीडबैक

नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा, आम जनता से मांगा फीडबैक

Tricity Today | महेंद्र सिंह तंवर ने लिया जायजा

Ghaziabad News : नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने शुक्रवार को फिर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। वह सुबह-सवेरे भ्रमण पर निकल पड़े। उन्हें निरीक्षण पर देखकर कुछ पार्षदों और नागरिकों ने स्वच्छता का फीडबैक दिया। पार्कों में ओपन जिम की व्यवस्था किए जाने पर नगरायुक्त का आभार प्रकट किया गया। नागरिकों ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा बनाने में नगर निगम अब ज्यादा अच्छे प्रयास कर रहा है। इससे गंदगी की समस्या से काफी हद तक निजात मिल गई है। 

सुबह शहर में निकले नगर आयुक्त
बता दें कि सूबे के नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने सभी नगर निकायों में प्रतिदिन प्रात: 5 से 8 बजे तक सफाई कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर नगर निगम द्वारा पिछले दो दिन से शहर में निर्धारित समय पर स्वच्छता कार्य कराया जा रहा है। जिसका स्थलीय जायजा लेने के लिए खुद नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर फील्ड में निकल रहे हैं। इस दौरान उन्हें नागरिकों की तरफ से स्वच्छता का फीडबैक भी मिल रहा है। 

इन स्थानों का लिया जायजा, जनता से मांगा फीडबैक
नगरायुक्त तंवर ने शुक्रवार को वार्ड संख्या-96, सेक्टर-9 विजय नगर, सेक्टर-1 वसुंधरा, आनंद इंडस्ट्रियल एरिया, नई बस्ती मशाल चौक का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था को परखा। उन्होंने विजय नगर की सफाई व्यवस्था में बेहतर सुधार लाने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार तथा संबंधित एसएफआई निर्देश दिए। नगर निगम टीम को दौरे पर देखकर नौकरीपेश नागरिक काफी उत्साहित नजर आए। नौकरीपेश वर्ग ने नगरायुक्त तंवर से भेंट की। ऐसे में नगरायुक्त ने इन नागरिकों से शहर की स्वच्छता का हाल जाना। 

अफसरों को दिए यह निर्देश
इसके अलावा जिन स्थानों पर साफ सफाई में कमी पाई जा रही है, उन्हें संबंधित ने नोट किया और तत्काल कार्य करने के आदेश दिए गए। भ्रमण के दौरान क्षेत्रीय पार्षदों एवं नागरिकों ने पार्कों की अच्छी व्यवस्था और ओपन जिम व्यवस्था को लेकर नगरायुक्त का आभार व्यक्त किया। इस दौरान पार्षद अनिल स्वामी, अपर नगरायुक्त अरुण कुमार यादव, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश, उद्यान प्रभारी डॉ. अनुज कुमार, स्वास्थ्य विभाग के चीफ पवन कुमार, निर्माण विभाग की पूजा तथा जोनल प्रभारी आदि मौजूद रहे। वहीं, नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर का कहना है कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के चलते शहर को अधिक साफ-सुथरा, खूबसूरत और प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.