एनडीआरएफ के जवान तुर्की में फंसे 30 हजार लोगों को लेकर लौटे, 10 दिन पहले गाजियाबाद से रवाना हुई थी टीम

अच्छी खबर : एनडीआरएफ के जवान तुर्की में फंसे 30 हजार लोगों को लेकर लौटे, 10 दिन पहले गाजियाबाद से रवाना हुई थी टीम

एनडीआरएफ के जवान तुर्की में फंसे 30 हजार लोगों को लेकर लौटे, 10 दिन पहले गाजियाबाद से रवाना हुई थी टीम

Tricity Today | एनडीआरएफ के जवान

Ghaziabad News : ऑपरेशन भारत के तहत तुर्की में भूकंप के बाद लोगों को एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन के जवानों ने अपने साहसी कार्यों से दूसरा जीवनदान दिलाया। तुर्की में 30,000 से अधिक लोगों को मलबे से बाहर सकुशल निकालने के बाद एनडीआरएफ के जवान शुक्रवार को भारत लौट आए हैं। एनडीआरएफ के जवानों का हिंडन एयरफोर्स में हवाई पट्टी पर अधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया।

जवानों ने 18-18 घंटे काम किया था
तुर्किये के अदाना एयरपोर्ट से उड़े भारतीय वायुसेना के स्पेशल विमान सी-17 ग्लोब मास्टर ने शुक्रवार सुबह 9 बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड किया। तुर्किये से रवानगी के वक्त अदाना एयरपोर्ट के स्टाफ ने तालियां बजाकर अपने जवानों को विदाई दी। एनडीआरएफ ने तुर्किये में अपना रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त कर दिया है, इसके बाद ही जवान लौटें हैं। इन जवानों ने तुर्किये में 18-18 घंटे काम किया था। 

6, 7 और 8 फरवरी को रवाना हुई थी टीम
एनडीआरएफ प्रवक्ता नरेश चौहान ने बताया कि बीते 6, 7 और 8 फरवरी को एनडीआरएफ इंडिया की तीन बटालियनों की टीमें बचाव-राहत कार्य के लिए तुर्किये भेजी गई थीं। वहां इनका ऑपरेशन पूरा हो चुका है, जिसके बाद एनडीआरएफ टीमों ने लौटना शुरू कर दिया है। पहली फ्लाइट से एनडीआरएफ गाजियाबाद के 51 जवान आ गए हैं। इन्होंने अपनी बटालियन में पहुंचकर आमद दर्ज करा दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.