यूपी की कंफेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ने सीएम हरियाणा को पत्र लिखकर क्या कहा

गाजियाबाद से आई इस खबर को भी जानें : यूपी की कंफेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ने सीएम हरियाणा को पत्र लिखकर क्या कहा

यूपी की कंफेडरेशन ऑफ आरडब्लूए ने सीएम हरियाणा को पत्र लिखकर क्या कहा

Tricity Today | कर्नल टीपी त्यागी, मुख्य संरक्षण कोरवा - यूपी

Ghaziabad News : कंफेडरेशन (कोरवा) ऑफ यूपी ने मुख्यमंत्री हरियाणा नायब सिंह सैनी को पत्र लिखा है। कोरवा के मुख्य संरक्षक कर्नल टीपी त्यागी, अध्यक्ष पवन कौशिक, महासचिव कैलाश चंद शर्मा और मुख्य सलाहकार आरके आर्या की ओर से लिखे गए पत्र में स्कूलों में गुड मॉर्निंग के बजाय “जय हिंद” बोलने के आदेश देने पर अभिनंदन किया है। पत्र में कहा गया है कोरवा अपने सभी पदाधिकारियों की ओर से हरियाणा सरकार को इस निर्णय के लिए बारंबार धन्यवाद करती है। सीएम हरियाणा का अभिनंदन करती है।

“जय हिंद” शब्द छोटा, पर ताकत बड़ी
कोरवा ने अपने पत्र में लिखा है कि 1947 से अब तक कितने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आए लेकिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। किसी ने नहीं सोचा कि जटिल समस्याओं के सरल समाधान होते हैं। “जय हिंद” एक छोटा सा शब्द है, मगर इस शब्द में बड़ी ताकत है। आपने इस शब्द के महत्व को पहचाना है। आपकी दूर दृष्टि, आपकी देशभक्ति लीक से हटकर निर्णय लेने और समय और समय की संवेदना को परखने की आपकी क्षमता अत्यंत प्रशंसनीय, अनुकरणीय और अद्वितीय है।

हजार मील की यात्रा का भी पहला कदम याद किया जाता है
कोरवा ने अपने पत्र में लिखा है कि आज तक कोई पत्थर पहली चोट से नहीं टूटा, मगर इतिहास यही याद रखता है कि पहली चोट किसने मारी थी। हजार मील की यात्रा में सबसे बड़ा महत्व पहले कदम का ही होता ह‌ै और आपने यह पहला कदम उठाकर खुद को अलग कतार में खड़ा कर लिया है, आपका अभिनंदन है। बता दें कि कोरवा-यूपी के पथ प्रदर्शक और मुख्य संरक्षक के कार्यालय में आप कभी फोन करेंगे तो रेस्पांस हैलो  बोलकर नहीं “जय हिंद” बोलकर ही मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.