नोएडा के युवक की चंद मिनट में जल गई पूरी कार, Video Viral

गाजियाबाद में चलती स्कॉर्पियो बनी आग का गोला : नोएडा के युवक की चंद मिनट में जल गई पूरी कार, Video Viral

नोएडा के युवक की चंद मिनट में जल गई पूरी कार, Video Viral

Tricity Today | चंद मिनट में जल गई पूरी कार

Ghaziabad News : लाल कुआं के पास अचानक चलती स्कॉर्पियो कार में आग लग गई। कार चला रहे युवक ने बोनट से धुआं निकलते देखा कार सड़क किनारे रोक ली। कुछ ही देर में आग की लपटों ने पूरी कार को घेर लिया। घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग ने कार में लगी आग को बुझा दिया, लेकिन तब तक आग लगने से कार पूरी तरह जल चुकी थी। कार को नोएडा निवासी युवक चला रहा था। कार में आग लगने की कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
कैसे लगी कार में आग
गाजियाबाद के लाल कुआं स्थित पुल के पास अचानक एक चलती स्कॉर्पियो कार में आग लग गई। कार को पंचशील कॉलोनी निवासी प्रिंस राणा चला रहे थे। उन्होंने बताया कि कार के बोनट में धुआं निकलता देख उन्होंने कार सड़क के किनारे खड़ी कर दी। कुछ ही देर में बोनट से आग की लपटे निकलने लगी और आग ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही मिनटों में कार धूं-धूं कर जलने लगी। इसकी सूचना उनके द्वारा अग्निशमन विभाग को दी गई।

कब हुआ हादसा
मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने कार में लगी आग को शांत किया, लेकिन तब तक वह पूरी तरह जल चुकी थी। बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो कार में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 10:48 बजे सूचना मिली कि लाल कुआं पुल के पास गाड़ी में आग लगी है। जिसकी सूचना पर एक फायर टैंकर घटनास्थल के लिए प्रस्थान किया गया। घटना स्थल पर रोड के किनारे स्कॉर्पियो कार में आग लगी हुई थी। आग को तुरंत शांत किया गया। कार में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। इस दौरान किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

कारों में आग लगने का सबसे बड़ा कारण
चलती कार में आग लगने का एक बड़ा कारण यह भी है कि लोग अपने वाहनों का ध्यान नहीं रखते हैं। जबकि, लोगों को समय पर गाड़ियों की सर्विस करवानी चाहिए। इसके अलावा समय-समय पर सीएनजी पाइप लाइन और अन्य तारों की जांच करवानी चाहिए। अधिकतर पाया जाता है कि गाड़ियों में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगती है। यह इसलिए होता है क्योंकि वाहनों में तारों के बीच कट लग जाता है और वह आपस में जुड़ जाते हैं, जिसकी वजह से आग लगने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है। क्योंकि अब सीएनजी की कार आती है, इसलिए वाहनों काफी तेजी के साथ आग पकड़ लेती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.