शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अब मेट्रो और रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगी 'बोतल'

Ghaziabad News : शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अब मेट्रो और रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगी 'बोतल'

शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, अब मेट्रो और रेलवे स्टेशन पर भी मिलेगी 'बोतल'

Tricity Today | symbolic

Ghaziabad News : शराब का शौक रखने वाले लोगों के लिए खुश करने वाली खबर। गाजियाबाद के रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन पर भी अब शराब की दुकानें खोली जाएंगी। इसके लिए यूपी एक्साइज पॉलिसी में बदलाव के बाद विशेष प्रबंध किए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति रेलवे परिसर में दुकान खोलना चाहता है तो उसे रेलवे से अनुमति लेनी होगी साथ ही उसके पास रेलवे परिसर में किराए की दुकान भी होनी चाहिए। सरकार शराब के जरिए रेवेन्यू बढ़ाने पर विचार कर रही है। पूर्व में क्रिसमस और नव वर्ष पर शराब की दुकानों को खोलने के समय में एक घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया था।

यह है पूरा मामला
गाजियाबाद में स्थित रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन पर शराब की दुकान खोलने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए शासन स्तर पर आबकारी नीति में विशेष प्रबंध किए गए हैं। दुकान रेलवे स्टेशन या मेट्रो स्टेशन के बाहर नहीं बल्कि स्टेशन परिसर में खोली जाएंगी। शराब का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह खुशखबरी वाली बात है, ऐसे लोग आराम से स्टेशन परिसर में शराब खरीद कर इसका आनंद ले सकते हैं। गाजियाबाद जिला आबकारी अधिकारी आरके सिंह ने बताया कि जो लोग स्टेशन परिसर में मदिरा की दुकान के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनके पास रेलवे की परमिशन और रेलवे परिसर में दुकान होना अनिवार्य है। इसके बाद उन्हें दुकान ड्रा के जरिए नहीं बल्कि जिलाधिकारी स्तर पर गठित कमेटी के जरिए दी जाएगी।

रेवेन्यू बढ़ाने पर विचार
उत्तर प्रदेश सरकार आबकारी नीति में फेरबदल कर रेवेन्यू बढ़ाने पर विचार कर रही है। पूर्व में भी क्रिसमस और नववर्ष के अवसर पर शराब की दुकानों को एक घंटा अधिक खोलने का आदेश शासन की तरफ से दिया गया था। अब सरकार रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन परिसर में शराब की दुकान खोलकर इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़ रही है। बता दें कि एयरपोर्ट पर शराब की दुकान खोले जाने की व्यवस्था होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। गाजियाबाद में अंग्रेजी शराब की अभी कुल 536 दुकान हैं। जिनमें 214 देशी शराब की दुकान और 134 अंग्रेजी शराब की दुकानों के अतिरिक्त बीयर, बार और मॉडल शॉप हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.