जन्माष्टमी पर परिवहन विभाग ने 250 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया, जानें रूट और टाइम टेबल

सुविधा : जन्माष्टमी पर परिवहन विभाग ने 250 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया, जानें रूट और टाइम टेबल

जन्माष्टमी पर परिवहन विभाग ने 250 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया, जानें रूट और टाइम टेबल

Google Image | Ghaziabad Transport department

Ghaziabad : आगामी सोमवार को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा और वृंदावन में कृष्णा के दर्शन के लिए यात्रा करेंगे। इसको देखते हुए गाजियाबाद परिवहन विभाग ने स्पेशल जन्माष्टमी बसों का संचालन करने का फैसला लिया है। आज से ये बसें श्रद्धालुओं को मथुरा और वृंदावन पहुंचा रही हैं। 

दरअसल हर साल जन्माष्टमी के मौके पर बड़ी संख्या में गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर से लोग मथुरा-वृंदावन और दूसरे स्थानों पर दर्शन के लिए जाते हैं। काफी ऐसे भी लोग हैं जो इस दौरान अवकाश पर चले जाते हैं। इस त्योहार को अपने परिवार के साथ गांव-कस्बे में मनाते हैं। इस बार भी कोरोना के कारण काफी लोकल ट्रेनों का संचालन बंद है। इसलिए लोगों की सहूलियत के लिए परिवहन विभाग रोडवेज की बसें हर रूट पर चलाएगा। रोडवेज के आरएम ने जन्माष्टमी स्पेशल बस संचालन के लिए तैयारी पूरी कर ली है। प्लान के मुताबिक आज से सभी रूटों पर रोडवेज ने अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर दिया है। 

परिवहन विभाग ने टारगेट के मुताबिक रीजन में करीब 250 बसों को रूट पर उतार दिया है। यह सभी अतिरिक्त बसें होंगी। इनमें लोकल रूट पर रोडवेज करीब 150 बसें संचालित करेगा। लॉन्ग रूट पर रोडवेज करीब 100 बसें चला रहा है। रोडवेज का स्पेशल बस संचालन अगले सप्ताह बुधवार तक जारी रोगा। इस दौरान सभी अवकाश पर रोक लगा दी गई है। अगर किसी को इमेरजेंसी है तो ही अवकाश की स्वीकृति की जाएगी। रोडवेज प्रशासन का दावा है कि शनिवार से ही लॉन्ग और लोकल रूटों पर यात्रियों की संख्या बढ़ जाएगी। हालांकि यात्रा के दौरान मुसाफिरों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.