विश्व हिंदू परिषद ने निकाली मर्यादा पुरुषोत्तम की बारात, डीजे पर बजाए गए राम भजन 

गाजियाबाद में प्राण प्रतिष्ठा : विश्व हिंदू परिषद ने निकाली मर्यादा पुरुषोत्तम की बारात, डीजे पर बजाए गए राम भजन 

विश्व हिंदू परिषद ने निकाली मर्यादा पुरुषोत्तम की बारात, डीजे पर बजाए गए राम भजन 

Tricity Today | विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने राम बारात निकली।

Ghaziabad News : अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने राम बारात निकली। इसमें  राम दरबार की झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रही। भगवान राम के अलावा हनुमान जी की रथयात्रा निकली गई। इसमें मोटरसाइकिल पर भगवा झंडे लगाकर सैकड़ों रामभक्त शामिल हुए। डीजे की धुन और राम भजन के साथ भक्त श्रीराम की जयघोष कर रहे थे।       

यह है पूरा मामला
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य  में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने गाजियाबाद के ग्राम कनावनी में अपने प्रखंड में भव्य राम बारात का आयोजन किया। जिसमें सभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदू संगठन का सहयोग कर राम बारात को भव्य बनाया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रभु श्रीराम को माला पहनकर भव्य राम बारात का आयोजन किया। इस रैली में ढोल] डीजे] नगाड़ों के साथ रामजी और  हनुमान जी के रथ की यात्रा निकाली गई। विश्व हिंदू परिषद के  कार्यकर्ताओं ने बताया कि 500 वर्षों की मेहनत और बलिदान से यह दिन आया है। राम की भूमि अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम किया जा रहा है। भव्य मंदिर का निर्माण भी देखने को मिला है।

राम के जयकारों से गूंज उठा वातावरण
रविवार को गाजियाबाद के कनावनी में निकाली गई राम बारात में इलाके के सैकड़ों भक्त शामिल हुए। मोटरसाइकिल] कार और रथ पर यह आयोजन किया गया। सुरक्षा को देखते हुए गाजियाबाद पुलिस और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पूरी व्यवस्था को संभाला। इस दौरान कई इलाकों में राम बारात निकाको गई। इस दौरान पूरा वातावरण जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.