एक बेटी चला रही रैपिडएक्स रेल, दूसरी साहिबाबाद की स्टेशन कंट्रोलर

गाजियाबाद से अच्छी खबर : एक बेटी चला रही रैपिडएक्स रेल, दूसरी साहिबाबाद की स्टेशन कंट्रोलर

एक बेटी चला रही रैपिडएक्स रेल, दूसरी साहिबाबाद की स्टेशन कंट्रोलर

Tricity Today | एक बेटी चला रही रैपिडएक्स रेल

Ghaziabad News : सांसद वीके सिंह और महापौर सुनीता दयाल आरआरटीएस के साहिबाबाद स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रैपिडएक्स रेल में सफर भी किया। खास बात यह रही कि सेमी हाईस्पीड रेल गाजियाबाद की बेटी चला रही थी। इस दौरान महापौर यह देखकर चौंक गई कि साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर स्टेशन कंट्रोलर भी एक बेटी ही थी। महापौर ने दोनों के साथ फोटो भी खिंचवाई।

मेरी बेटी-मेरा अभिमान
रैपिडएक्स रेल देश में अपनी तरह की पहली सेमी हाईस्पीड रेल है। इसकी अधिकतम स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है। लेकिन, इसे 160 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलाया जाएगा। सेमी हाईस्पीड ट्रेन में बहुत कुछ खास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरआरटीएस के जिस साहिबाबाद स्टेशन से रैपिडएक्स रेल को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे, इस ट्रेन की चालक भी बेटी ही होगी और इस स्टेशन की कंट्रोलर भी गाजियाबाद की ही बेटी होगी। 

रेशम और अंजू ने बढ़ाया मान
गाजियाबाद की बेटी रेशम लोको पायलट और अंजू गोस्वामी साहिबाबाद स्टेशन कन्ट्रोलर हैं। महापौर दोनों बेटियों से मिलीं और बहुत खुशी जाहिर की। महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे महिलाएं शक्तिशाली हो रही हैं। आज हर क्षेत्र में वे आगे बढ़कर हिस्सा ले रही हैं। मैं प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने गाजियाबाद की बेटी का कद बढ़ाया और इसी गौरव से हमारी बेटियां देश विदेश में उचाइयों को छू रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.