राजभर ने योगी के लिए कही ऐसी बात, मंत्री पद को लेकर सामने आया बड़ा बयान

गाजियाबाद में अखिलेश पर बरसे ओपी : राजभर ने योगी के लिए कही ऐसी बात, मंत्री पद को लेकर सामने आया बड़ा बयान

राजभर ने योगी के लिए कही ऐसी बात, मंत्री पद को लेकर सामने आया बड़ा बयान

Tricity Today | गाजियाबाद में अखिलेश पर बरसे ओपी

Ghaziabad News : तीन माह बाद देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने वाला है। राजनीतिक पार्टियां वोटों के गणित को अपने पक्ष में करने के लिए जातियों को साधने में लगी हैं। लोकसभा सीटों के दृष्टिकोण से उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा सूबा है। यहां लोकसभा की 80 सीटों से होकर प्रधानमंत्री की कुर्सी का रास्ता तय होता है। इसलिए उत्तर प्रदेश में बड़े सियासी दलों के अलावा छोटे दलों ने भी कमर कस ली है। बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओपी राजभर गाजियाबाद के मुरादनगर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के बेबाकी से जवाब दिए। 

क्या है पूरा मामला
चुनावों से पहले गठबंधन तोड़ने और नए गठबंधन बनाने में माहिर सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर साइकिल की सवारी छोड़ कमल खिलाने में जुट गए हैं। बुधवार को ओपी राजभर गाजियाबाद के मुरादनगर पहुंचे। इस दौरान हुई बातचीत में उन्होंने सवालो के जवाब बेबाकी से दिए। एक कुशल राजनेता के तौर पर ओपी राजभर को राजनीति का मौसम वैज्ञानिक कहा जाता है। सपा छोड़ने की बड़ी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि समझौता कैसे किया जाता है, यह सपा को ज्ञान नहीं है। उदाहरण देते हुए समझाया कि सपा ने कांग्रेस से गठबंधन किया तो सोनिया गांधी को दोषी बता दिया। बसपा से गठबंधन किया तो मायावती को दोषी बता दिया। सुभासपा से गठबंधन किया तो ओपी राजभर को दोषी बता दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को सीखना होगा कि लोगों को साथ लेकर आगे कैसे बढ़ा जाता है।

प्रधानमंत्री से हुई बातचीत
ओपी राजभर ने कहा कि यूपी में विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान भाजपा की तरफ से गठबंधन की कई बार कोशिशें हुईं, क्योंकि सुभासपा उस समय सपा के साथ बहुत दूर तक चली गई थी। इसलिए लौटकर आना हमारे लिए खतरा था। उन्होंने कहा कि सुभासपा पर  बिकने का आरोप लगता है। ओपी राजभर ने बताया कि प्रधानमंत्री की तरफ से भी कोशिश की गई थी, लेकिन उनसे लोकसभा चुनाव में साथ रहने का वादा किया था। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से उनकी बात हुई है। उनकी तरफ से लोकसभा चुनावों से पहले मंत्रालय विस्तार में शामिल करने का आश्वासन दिया गया है। 

एक दर्जन सीटों पर होगा फायदा
समाजवादी पार्टी छोड़ एनडीए में शामिल होने पर ओम प्रकाश राजभर का कहना है कि वे लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए एनडीए में शामिल हुए हैं। एनडीए में शामिल होकर वे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को मजबूत करने का काम करेंगे। आपको बता दें कि ओमप्रकाश राजभर की एनडीए में वापसी से बीजेपी को उम्मीद है कि गाजीपुर, बलिया, आजमगढ़, लालगंज, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, घोसी, चंदौली, मछलीशहर में एनडीए मजबूत होगी। 

मंत्री विस्तार में देरी का कारण
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ओपी राजभर के बीच छत्तीस का आंकड़ा दिखाई देता है। राजनीतिक विचारक मानते हैं कि योगी सरकार में ओपी राजभर को मंत्री बनाए जाने को लेकर संशय की स्थिति बरकरार है। माना जा रहा है कि इस विषय में ओपी राजभर और योगी आदित्यनाथ दोनों दिल्ली की दौड़ लगा चुके हैं। योगी सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार में देरी की वजह ओपी राजभर को माना जा रहा है। एनडीए में शामिल होने के बाद ओम प्रकाश राजभर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार की तारीफ करते नजर आते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.