अनाथ हिन्दू बच्चे का मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन करवाया खतना, सोशल मीडिया से पुलिस ने दिलाई मुक्ति

बड़ी खबर : अनाथ हिन्दू बच्चे का मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन करवाया खतना, सोशल मीडिया से पुलिस ने दिलाई मुक्ति

अनाथ हिन्दू बच्चे का मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन करवाया खतना, सोशल मीडिया से पुलिस ने दिलाई मुक्ति

Google Image | आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad : गाजियाबाद मे एक मुस्लिम व्यक्ति ने जबरदस्ती एक बच्चे का धर्म परिवर्तन कर उसका खतना करने का प्रयास किया। खबर मिलते ही पुलिस ने कार्यवाही करनी शुरू कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद मे स्थित कविनगर थाना स्थित लोहा मंडी में जबरदस्ती बच्चे का खतना कराया गया। बच्चे के माता-पिता की एक हादसे में मौत हो गई थी। माता-पिता की मौत के बाद बच्चे को एक रिश्तेदार के यहां भेज दिया गया था। जिन्होंने उस बच्चे को मुस्लिम व्यक्ति के पास भेज दिया गया था। आरोप है कि उस मुस्लिम व्यक्ति ने बच्चे को बहुत डराया, धमकाया, टॉर्चर किया। उसका जबरदस्ती खतना करके मुस्लिम बना दिया।

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, गाजियाबाद के कविनगर में एक 8 साल का बच्चा एक मुस्लिम व्यक्ति के पास रहता था। बीते दिनों किसी एक सोशल मीड़िया पर जानकारी शेयर की थी कि उनके पड़ोस में एक बच्चे को प्रताड़ित किया जा रहा है। रोजाना बच्चे के साथ मारपीट की गई। सोशल मीडिया के जरिए मामले की जानकारी गाजियाबाद पुलिस को मिली। पुलिस ने जांच शुरू की और उसके बाद बच्चे की जांच करवाई गई। जांच में बच्चे की बॉडी पर चोट के काफी निशान मिले हैं।

पुलिस ने बच्चे को जुल्फिकार से मुक्ति दिलवाई
बताया जा रहा है कि बच्चे के साथ जानवरों जैसा सलूक किया जाता था। पड़ोसियों ने बताया कि उन्होंने बच्चे को पालने वाले व्यक्ति जुल्फिकार से कहा था कि बच्चा हिंदू है और इसका धर्म नहीं बदला जाएगा, लेकिन उस व्यक्ति ने जबरदस्ती उसका खतना करा दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को जुल्फिकार के कब्जे से मुक्त करवाया और जुल्फिकार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस जांच में जुटी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ हिन्दू संगठन इस मामले को लेकर थाने में हंगामा करने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने किसी तरीके से समझा-बुझाकर मामले को शांत करवा दिया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में जो भी तथ्य सामने निकलकर आएंगे। उसको देखते हुए आगे एक्शन लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.