गाजियाबाद : बिना मास्क पहने लोगों को मिली सीख, पुलिस ने अपनाया अनूठा तरीका

बिना मास्क पहने लोगों को मिली सीख, पुलिस ने अपनाया अनूठा तरीका

Google Image | टीशर्ट को मास्क बना कर पहने दो युवक

गाजियाबाद पुलिस ने बिना मास्क पहने बाहर घूम रहे लोगों से निपटने के लिए नया तरीका अपनाया है। ऐसे लोगों से उनके टी-शर्ट और शर्ट को मास्क की तरह इस्तेमाल कराया जा रहा है। उन्हें कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए जागरूक बनाया जा रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बिना मास्क बाहर घूमने वालों पर पहली बार में 1000 रुपये का जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है। दूसरी बार बिना मास्क के पकड़े जाने पर ऐसे लोगों से 10000 हजार रुपये तक का फाइन वसूला जाएगा। लेकिन राज्य में लोग अब भी कोरोना संक्रमण गाइडलाइन का खुलेआम मजाक उड़ा रहे हैं। 


ऐसे लोगों से निपटने के लिए गाजियाबाद पुलिस ने एक नया तरीका अपनाया है। पुलिस बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को उनकी टी-शर्ट और शर्ट उतार कर मास्क की तरह चेहरे पर इस्तेमाल करा रही है। पुलिस का कहना है कि कई लोगों के पास चालान जमा करने के लिए पैसे नहीं है। लेकिन वे मास्क खरीदने में समर्थ हैं। मगर ये लोग जान-बूझकर बिना मास्क पहने ही अनावश्यक सड़कों पर टहल रहे हैं। ऐसे लोगों से निपटने के लिए यह तरीका अपनाया गया है। उनके टी-शर्ट, शर्ट को उतारकर उसे मास्क की तरह इस्तेमाल कराया जा रहा है। इसका मकसद लोगों में कोरोना वायरस महामारी की गाइडलाइंस का पालन करने के लिए जागरूक बनाना है। 

बताते चलें कि गाजियाबाद में शुक्रवार को संक्रमण के 595 नए मामले दर्ज किए गए। जिले में पिछले साल भी एक दिन में कोरोना वायरस के इतने केस नहीं मिले थे। ऐसे मामलों को देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। महामारी की गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन सुनिश्चित कराए जाने के लिए पुलिस को खुली छूट दी गई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.