150 फ्लैट पर लगाए ताले, 800 परिवारों को दिया नोटिस

गाजियाबाद से बड़ी खबर : 150 फ्लैट पर लगाए ताले, 800 परिवारों को दिया नोटिस

150 फ्लैट पर लगाए ताले, 800 परिवारों को दिया नोटिस

Tricity Today | रैपिडएक्स रेल का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री आ रहे

Ghaziabad News : रैपिडएक्स रेल का उद्घाटन करने प्रधानमंत्री आ रहे हैं। उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वसुंधरा में नोटिस भेजने की कार्रवाई चल रही है। वसुंधरा में बनाए जा रहे जनसभा स्थल के आसपास बहुमंजिला इमारतों के खाली फ्लैटों में तालाबंदी की जा रही है। इसके अलावा वहां रहने वाले 800 परिवारों को नोटिस दिया जा चुका है। बता दें कि वसुंधरा में 400 झुग्गियों को भी चिह्नित किया गया है, जिन्हें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले हटाने की योजना पर काम किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले सभा स्थल को तैयार किया जा रहा है। जनसभा स्थल 2 लाख 40 हजार स्क्वायर मीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। यहां वाटरप्रूफ टेंट लगाने का कार्य किया जा रहा है। टेंट लगाने का कार्य रात दिन चल रहा है। 18 तारीख से पहले टेंट लगाकर तैयार कर लिया जाएगा। जनसभा स्थल के साथ में बहुमंजिला निर्माणाधीन इमारतों के खाली फ्लैटों पर भी ताला लगाने की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि निर्माणाधीन इमारत में लगभग 146 फ्लैट हैं। जिनमें से 12 फ्लैट में परिवार रहते हैं। बाकी 134 फ्लैट खाली पड़े हुए हैं। सभी खाली फ्लैट में ताला लगाने की कार्रवाई की जा रही है। वसुंधरा सेक्टर-10 में भी 16 ऐसे फ्लैट चिह्नित किए गए हैं, जो वर्तमान में खाली हैं। ऐसे घरों में भी तालाबंदी की कार्रवाई की जा रही है। जनसभा स्थल के आसपास 2 किलोमीटर के दायरे में सत्यापन का कार्यक्रम भी चल रहा है। 

दोबारा नहीं बसने दी जाएगी ​झुग्गियां
डीसीपी शुभम पटेल ने बताया कि गाजियाबाद पुलिस रैपिडएक्स के साहिबाबाद स्टेशन के आसपास बनी औद्योगिक इकाइयों में सभी कर्मचारियों और प्रबंधन का सत्यापन कर रही है। इसी के साथ स्थानीय आरडब्ल्यूए, दुकानदार और बड़े व्यावसायिक संस्थानों को नोटिस देकर छतों, बालकनी और बाहर खड़े होने के लिए प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तक मनाही की जा रही है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बाद फ्लैट पर लगाए गए तालों को खोल दिया जाएगा। जबकि यहां से हटाई जाने वाली झुग्गियों को वापस नहीं बनने दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.