सुरक्षा के घेरे में हजारों लोग घंटों तक रहेंगे बंधक, पुलिस करेगी छतों से निगरानी

गाजियाबाद में पीएम करेंगे रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन : सुरक्षा के घेरे में हजारों लोग घंटों तक रहेंगे बंधक, पुलिस करेगी छतों से निगरानी

सुरक्षा के घेरे में हजारों लोग घंटों तक रहेंगे बंधक, पुलिस करेगी छतों से निगरानी

Tricity Today | पीएम करेंगे रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन

Ghaziabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को रैपिडएक्स ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। उनके दौरे के मद्देनजर तैयारियां अंतिम चरण में है। सिक्योरिटी के लिए पुलिस के पांच हजार जवानों को तैनात किया जाएगा। आसपास के एरिया को सुरक्षा एजेंसियों ने अपने घेरे में लेना शुरू कर दिया है। कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोग अपने घरों से झांक भी नहीं पाएंगे। लोगों की बालकनी और छतों पर भी पुलिस के जवानों का पहरा रहेगा।

चप्पे चप्पे पर होगी नजर
20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के चलते पुलिस प्रशासन अपनी सभी तैयारियां पूर्ण करने में लगा हुआ है। सुरक्षा के चाक चौबंद बंदोबस्त किए जा रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर पुलिस के पांच हजार जवान सुरक्षा ड्यूटी में तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एसपीजी कमांडो, एनएसजी कमांडो और अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती रहेगी। रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन और जनसभा के लिए निर्धारित किए गए स्थल के आसपास रहने वाले कई हजार लोग पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोताही बरतने के मूड में नहीं हैं। 

छतों और बॉलकनी में भी तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी
सभास्थल के आसपास रहने वाले लोगों का पुलिस द्वारा डाटा एकत्र किया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से आसपास के मकान के अलावा अन्य इमारतों की छत, बालकनी पर भी पुलिस के जवान तैनात रहेंगे, जिससे कोई भी व्यक्ति अपनी छत और बालकनी से झांक ना सके। रैपिडएक्स ट्रेन के उद्घाटन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए 11 स्थान पर पार्किंग बनाई गई है। उपरोक्त सभी पार्किंग में लगभग ढाई हजार वाहनों के खड़े होने की व्यवस्था रहेगी। दो पार्किंग स्थल कार्यक्रम स्थल से महज 50 मीटर की दूरी पर होंगे, जबकि बाकी पार्किंग स्थल 200 से लेकर 500 मीटर की दूरी पर बनाए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.