शहर को मिलेगा 100 बेड का क्रिटिकल केयर अस्पताल, 45 करोड़ रुपये होंगे खर्च

पीएम नरेंद्र मोदी आज गाजियाबाद वालों को देंगे बड़ी सौगात : शहर को मिलेगा 100 बेड का क्रिटिकल केयर अस्पताल, 45 करोड़ रुपये होंगे खर्च

शहर को मिलेगा 100 बेड का क्रिटिकल केयर अस्पताल, 45 करोड़ रुपये होंगे खर्च

Google Image | पीएम नरेंद्र मोदी

Ghaziabad News : गाजियाबाद के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।  जिला एमएमजी अस्पताल में तैयार होने वाले क्रिटिकल केयर ब्लॉक का पीएम वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। जिला एमएमजी अस्पताल में इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। पीएम नरेंद्र मोदी शाम करीब 4:00 बजे अस्पताल का वचुअल शिलान्यास करेंगे। 

गंभीर रूप से बीमार मरीजों को मिलेगा फायदा
गाजियाबाद में गंभीर बीमारी के बाद मरीज को दिल्ली स्थित अस्पताल में रेफर किया जाता है। अब इस परंपरा पर विराम लगाने के लिए गाजियाबाद के लोगों को शहर में 100 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लाक बनाया जा रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अस्पताल का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन योजना के तहत गाजियाबाद समेत कुल 15 जिलों में 100 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक स्वीकृत किया गया है। इन हॉस्पिटल में गंभीर बीमारियों का उपचार किया जाएगा। 

लगभग 45 करोड़ बजट
अस्पताल में आईसीयू समेत अन्य चिकित्सीय सुविधाएं मरीज को मिलेंगी। अस्पताल बन जाने के बाद उम्मीद है कि मरीजों को दिल्ली या अन्य अस्पतालों में उपचार के लिए रेफर नहीं किया जाएगा। सीएमएस डॉ.मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि अस्पताल में मौजूद पुराने जर्जर आवासीय भवन के स्थान पर क्रिटिकल केयर ब्लॉक को तैयार किया जाना है। इसके लिए आठ हजार वर्ग मीटर भूमि चिन्हित की गई है। निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश जल निगम की कंस्ट्रक्शन एवं डिजाइन सर्विसेज को नियुक्त किया गया है। 44.50 करोड़ की अनुमानित लागत से इसे तैयार कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.