विधानसभा चुनाव को लेकर शराब माफिया पर सख्ती, 4 लाख रूपए की पावर अल्कोहल बरामद

गाजियाबाद : विधानसभा चुनाव को लेकर शराब माफिया पर सख्ती, 4 लाख रूपए की पावर अल्कोहल बरामद

विधानसभा चुनाव को लेकर शराब माफिया पर सख्ती, 4 लाख रूपए की पावर अल्कोहल बरामद

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव को लेकर शराब माफिया पर सख्ती, 4 लाख रूपए की पावर अल्कोहल बरामद Ghaziabad News : विधानसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर आबकारी विभाग सख्त रुख अपनाए हुए हैं। अक्सर चुनाव में खुलेआम कच्ची शराब पिलाई जाती है, जिससे मारपीट आदि की घटनाएं बढ़ जाती हैं। साथ ही कई बार चुनाव के दौरान जहरीली शराब से कई लोगों की मौत की घटनाएं भी सामने आती है। जिसे रोकने के लिए आबकारी विभाग शराब माफिया से सख्ती से निपटने के लिए सख्त रूख अपना रहा है। 

पुलिस ने चेकिंग अभियान किया तेज
जनपद में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए दिल्ली, गाजियाबाद बार्डर स्थापित टीपी नगर और भोपुरा चैकपोस्ट पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है। इसके साथ ही दिल्ली के सीमापुरी, सरिता विहार, क्रॉस रिवर, आनंद विहार, मयूर विहार, जवाहर नगर, करावल नगर, खजूरी रोड और गगन चौक आदि से अवैध शराब की जनपद में तस्करी की संभावना ज्यादा रहती है। जिन पर अकुंश लगाने के लिए सचल दल की टीमे लगी हुई है। 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
इसी क्रम में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए करीब 4 लाख रूपए की अवैध स्प्रिट पावर अल्कोहल बरामद करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत आबकारी आयुक्त यूपी के आदेश के क्रम में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार के निर्देशन में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को शान्ति पूर्वक संपन्न कराने के लिए दिल्ली राज्य से अवैध मदिरा की तस्करी परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए स्थापित आबकारी चेक पोस्ट ट्रांसपोर्ट नगर पर निगरानी की जा रही है।

1600 लीटर स्प्रिट पावर अल्कोहल बरामद
जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि चेक पोस्ट ट्रांसपोर्ट नगर पर देर रात चेकिंग के दौरान शंकर पाल आबकारी निरीक्षक प्रवर्तन मेरठ, त्रिवेणी प्रसाद मौर्य आबकारी निरीक्षक सेक्टर-5 गाजियाबाद एवं थाना साहिबाबाद के उप निरीक्षक रमा कांत गिरी की संयुक्त टीम ने महिंद्रा पिकअप गाड़ी में लेकर जा रहे संजय प्रजापति पुत्र केसर प्रजापति से अवैध 8 ड्रमों में करीब 1600 लीटर स्प्रिट पावर अल्कोहल बरामद किया गया। 

4 लाख रूपए की कीमत
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह स्प्रिट पावर अल्कोहल को लोहा मंडी में लेकर जा रहा था। जिसकी कीमत करीब 4 लाख रूपए है। बरामद स्प्रिट पावर अल्कोहल के जब कागजात मांगे गये तो वह कागज दिखाने में असमर्थ रहा। जिस पर आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60, 63 और 72 में थाना साहिबाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.