महाशिवरात्रि के लिए आज रात से नई ट्रैफिक व्यवस्था,  मेरठ तिराहे से चौधरी मोड़ तक “नो व्हीकल जोन”

गाजियाबाद यातायात पुलिस की तैयारी : महाशिवरात्रि के लिए आज रात से नई ट्रैफिक व्यवस्था, मेरठ तिराहे से चौधरी मोड़ तक “नो व्हीकल जोन”

महाशिवरात्रि के लिए आज रात से नई ट्रैफिक व्यवस्था,  मेरठ तिराहे से चौधरी मोड़ तक “नो व्हीकल जोन”

Tricity Today | symbolic image

Ghaziabad News : जीटी रोड पर मेरठ तिराहा और चौधरी मोड़ के बीच दो दिन तक नो व्हीकल जोन रहेगा। अपर पुलिस आयुक्त (यातातात ) की ओर से इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। बता दें कि दो अगस्त शुक्रवार को दूधेश्वर नाथ मंदिर पर महाशिवरात्रि का जलाभिषेक होगा। दूधेश्वरनाथ मंदिर की बड़ी मान्यता है। गाजियाबाद के अलावा आसपाल के श्रद्धालु भी महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक कर भगवान दूधेश्वर का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं। महाशिवरात्रि पर दूधेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के ल‌िए भोले बृहस्पतिवार से ही पहुंचने शुरू हो जाएंगे। अभी गाजियाबाद में दिख रह‌े अधिकतर कांवड़िए दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान जाले वाले हैं।

यह क्षेत्र 44 घंटे तक पूर्णतः “नो व्हीकल जोन” में रहेंगे 
एडीसीपी ट्रैफिक के मुताबिक बुधवार और बृहस्पतिवार की रात में 12 बजे से जीटी रोड पर मेरठ तिराहे और चौधरी मोड़ के बीच किसी भी तरह के वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे। एडीसीपी ने बताया यह व्यवस्था महाशिवरात्रि (शुक्रवार) के दिन रात आठ बजे तक लागू रहेगी।  चौधरी मोड़, रेलवे रोड, दिल्ली जूस काॅर्नर, गऊशाला फाटक, हापुड़ तिराहा, कैला भटटा, मेरठ तिराहा की ओर से दूधेश्वरनाथ मन्दिर की ओर सभी वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही चौधरी मोड़ से पटेलनगर फ्लाईओवर की बीच भी इस अवधि में कोई वाहन नहीं चलेगा।

श्रद्धालुओं के वाहन भी रहेंगे बाहर 
दूधेश्वरनाथ मंदिर के आसपास घोषित किए गए “नो व्हीकल जोन” में श्रद्धालुओं के वाहन भी प्रवेश नहीं कर सकेंगे। दूधेश्वरनाथ मंदिर पर जलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं के लिए हल्के वाहनों हेतू पार्किंग व्यवस्था इस जोन के बाहर की गई है। हापुड़ चुंगी की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को नवयुग मार्केट और सेठ मुकुंदलाल कॉलेज में पार्क कर सकेंगे। लाल कुआं की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था रामलीला मैदान में की जाएगी। विजयनगर गऊशाला की ओर से आने वाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एचएचकेएम इण्टर काॅलेज एवं काॅलेज के पास चांदमारी मिलिट्री ग्राउण्ड में की जायेगी। 

आपात स्थिति में इन नंबरों पर करें संपर्क    
यातायात हैल्पलाइन नंबर - 9643322904, 0120-2986100
यातायात निरीक्षक, प्रथम - संतोष चौहान - 7007847097 
यातायात निरीक्षक, द्वितीय - जटाशंकर पाठक- 8707676770

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.