स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर भागने लगे झोलाछाप डॉक्टर, 20 पर कार्रवाई

Ghaziabad News : स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर भागने लगे झोलाछाप डॉक्टर, 20 पर कार्रवाई

स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर भागने लगे झोलाछाप डॉक्टर, 20 पर कार्रवाई

Google | Symbolic

Ghaziabad News : गाजियाबाद में शनिवार को झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाया गया। बिना मेडिकल डिग्री के लोगों का इलाज करने वाले डॉक्टर पर नकेल कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्राम कनावनी में 20 डॉक्टरों को पकड़ा। इस दौरान सभी झोलाछाप डॉक्टरों को नोटिस दिया गया। कार्रवाई होता देख कुछ डॉक्टर अपना क्लीनिक छोड़कर भाग गए। यह कार्रवाई विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की शिकायत पर हुई है।

क्या है पूरा मामला
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की शिकायत पर शनिवार को गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम कनावनी में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाया। ग्राम कनावनी क्षेत्र में बिना मेडिकल डिग्री के प्रैक्टिस कर रहे झोलाछाप डॉक्टर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि ये महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते हैं और बड़े स्तर पर लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इस संबंध में एक लिखित शिकायत गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग को दी गई। उसके बाद शनिवार को झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई देखने को मिली। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यदि झोला छाप डॉक्टरों ने फिर से क्लीनिक चलाने का कार्य किया, तब मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने 20 झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की है, सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। 

झोलाछाप डॉक्टर कर रहे लोगों के साथ खिलवाड़
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता विपिन गुर्जर ने बताया कि उनकी शिकायत पर आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कनावनी में झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई की है। उनके द्वारा शिकायत दी गई थी कि वे कनावनी में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही शिकायत मिल रही थी कि वे बहन बेटियों के साथ भी छेड़छाड़ करते हैं। इस दौरान एक शिकायत स्वास्थ्य विभाग में दी गई थी। शिकायत पर आज कार्रवाई हुई है और 20 झोलाछाप डॉक्टरों को नोटिस जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यदि भविष्य में आगे भी इस प्रकार की गतिविधियां मिलीं तो फिर से शिकायत की जाएगी और अवैध क्लीनिक को बंद कराया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.