राजपूत भाजपा नेताओं ने किया सतेंद्र अवाना का बहिष्कार, वरिष्ठ नेता बैठक को छोड़कर गए

दादरी सम्राट मिहिर भोज प्रकरण : राजपूत भाजपा नेताओं ने किया सतेंद्र अवाना का बहिष्कार, वरिष्ठ नेता बैठक को छोड़कर गए

राजपूत भाजपा नेताओं ने किया सतेंद्र अवाना का बहिष्कार, वरिष्ठ नेता बैठक को छोड़कर गए

Tricity Today | बैठक में पहुंचे सतेंद्र अवाना

  • - राजपूतों में गुर्जर भाजपा नेताओं के खिलाफ भारी रोष
  • - युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र अवाना का किया बहिष्कार
  • - बैठक में शामिल होने गए थे मोदीनगर
  • - दादरी सम्राट मिहिर भोज प्रकरण को लेकर राजपूतों में गुस्सा
  • - सतेंद्र अवाना ने मिहिर भोज के आगे लिखा था गुर्जर शब्द
Ghaziabad News : दादरी में सम्राट मिहिर भोज (Samrat Mihir Bhoj) प्रकरण भले ही शांत हो गया हो लेकिन अभी भी राजपूतों में भाजपा गुर्जर नेताओं के खिलाफ भारी रोष है। बीते शनिवार को गाजियाबाद (Ghaziabad) के मोदीनगर (Modinagar) में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (Bharatiya Janata Party Yuva Morcha) की बैठक हुई। जिसमें युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र अवाना (Satendra Awana) का बहिष्कार किया गया। बैठक में सतेंद्र अवाना पहुंचे तो कई भाजपा नेता बैठक को छोड़कर चल पड़े। 

बैठक में पहुंचे सतेंद्र अवाना
दरअसल, मोदीनगर में शनिवार को भाजपा युवा मोर्चा की बैठक हुई। यह बैठक आगामी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी को लेकर हुई। राजपूत भाजपा नेताओं का कहना है कि बैठक में उत्तर प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रियांशु दत्त द्विवेदी को आना था लेकिन किसी कारण वह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए। जिसके कारण अंतिम समय में युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र अवाना इस बैठक में पहुंचे। 

राजपूत समाज के लोगों ने किया विरोध
सतेंद्र अवाना को देखते ही बैठक में शामिल राजपूत नेताओं को गुस्सा आ गया। राजपूत नेताओं ने सतेंद्र अवाना पर आरोप लगाते हुए कहा, "उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बावजूद भी इन गुर्जर नेताओं ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की है। योगी आदित्यनाथ के दादरी पहुंचने से पहले सतेंद्र अवाना ने मिहित भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द की पट्टी लगाई थी।" यह कहते हुए बैठक में शामिल भाजपा राजपूत नेता बैठक का बहिष्कार करते हुए वहां से निकल गए। 

राजपूत भाजपा नेता बैठक को छोड़कर गए 
इस बैठक में राजपूत समाज से जुड़े भाजपा जिला उपाध्यक्ष ठाकुर कुलदीप सोलंकी, जिला उपाध्यक्ष हर्ष चौहान, जिला उपाध्यक्ष ठाकुर  टीटू भाटी और नगर उपाध्यक्ष ठाकुर आशीष सोलंकी मौजूद थे। यह नेता बैठक और सतेंद्र अवाना का बहिष्कार करते हुए वहां से चले गए। 

कुछ लोग दो जातियों के बीच विवाद पैदा करना चाहते है : सतेंद्र अवाना
इस मामले में सतेंद्र अवाना ने बात करते हुए कहा, "पार्टी की तरफ से ही उनका इस बैठक में जाना निश्चित था। भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रियांशु दत्त द्विवेदी सिर्फ  क्षेत्रीय बैठकों में ही शामिल होते है। यह बैठक काफी विस्तार से हुई है। बैठक के बीच में या उनके सामने किसी ने भी कोई विरोध नहीं किया था। कुछ लोग  राजपूत और गुर्जर समाज के बीच विवाद पैदा करना चाहते है लेकिन भाजपा और वो खुद भी ऐसा नहीं होने देंगे। बैठक से पहले वहां मौजूद लोगों ने सम्मान किया था।  

सतेंद्र अवाना ने की थी प्रतिमा के साथ छेड़छाड़
आपको बता दें कि बीते 22 सितंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दादरी आए थे। उन्होंने दादरी में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया था। सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने से पहले भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सतेंद्र अवाना ने प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की थी। सतेंद्र अवाना ने अलग से मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द की पट्टी लगाई थी। जिसके बाद से ही राजपूत समाज के लोगों में कई भाजपा नेताओं के खिलाफ भारी रोष है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.