कोर्ट में राकेश टिकैत ने दर्ज कराए बयान, जान से मारने की मिली थी धमकी

गाजियाबाद : कोर्ट में राकेश टिकैत ने दर्ज कराए बयान, जान से मारने की मिली थी धमकी

कोर्ट में राकेश टिकैत ने दर्ज कराए बयान, जान से मारने की मिली थी धमकी

Google Photo | राकेश टिकैत

Ghaziabad News : एक व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप और फोन पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में कौशांबी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में मंगलवार को सीजीएम कोर्ट में राकेश टिकैत ने अपने बयान दर्ज कराए। अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 25 अगस्त की तारीख लगाई है।

अनजान नंबर से आ रहे थे धमकी भरे मैसेज
बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत 2021 में केंद्र सरकार के किसान बिल का विरोध कर रहे थे। इसको लेकर उन्होंने देशभर से आए किसानों के साथ गाजीपुर बार्डर पर धरना दिया था। इससे धरना दे रहे राकेश टिकैत को फोन पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। भाकियू नेता राकेश टिकैत के व्हाट्सएप पर अनजान नंबर से लगातार धमकी भरे मैसेज आ रहे थे। जिसकी शिकायत 27 मई 2021 को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता प्रज्वल त्यागी ने कौशांबी थाने में कराई थी। 

जनकपुरी का था मैसेज भेजने वाला
पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर मैसेज करने वाले दिल्ली जनकपुरी निवासी जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत पहले भी एक बार इस केस में कोर्ट आ चुके है। गौरतलब है कि दिल्ली निवासी जितेंद्र ने बताया था कि वह राकेश टिकैत और अन्य किसानों के द्वारा चलाए जा रहे इस धरने का विरोध कर रहे थे। जिसके चलते जितेंद्र के अलावा कई अन्य लोगों ने भी उस समय राकेश टिकैत को धमकी भरे मैसेज किए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.