अस्पताल में भी जन्मे राम, सीता और लव-कुश, परिजन बोले- 'भगवान का आशीर्वाद'

Ghaziabad News : अस्पताल में भी जन्मे राम, सीता और लव-कुश, परिजन बोले- 'भगवान का आशीर्वाद'

अस्पताल में भी जन्मे राम, सीता और लव-कुश, परिजन बोले- 'भगवान का आशीर्वाद'

Tricity Today | Symbolic Photo

Ghaziabad News : गाजियाबाद स्थित जिला एमएमजी अस्पताल के महिला वार्ड में आज पांच बच्चों ने जन्म लिया है। नवजात बच्चों के परिजन इनका नाम भगवान राम, माता सीता और लव, कुश रखने की बात कह रहे हैं। जिला अस्पताल में एक बालिका सहित पांच बच्चों ने जन्म लिया है। बच्चों के परिजन इसे भगवान श्री रामचंद्र का आशीर्वाद बता रहे हैं। उनका कहना है कि आज का दिन बहुत पवित्र है और आज ही उनके घर में बच्चे का आगमन हुआ है। वे अपने बच्चे का नाम उनके नाम पर रखने जा रहे हैं।

यह है पूरा मामला
सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गाजियाबाद स्थित सरकारी अस्पताल में जन्म लेने वाले बच्चों के माता-पिता ने इसे भगवान श्रीराम का आशीर्वाद बताया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जिला एमएमजी अस्पताल के महिला वार्ड में एक बालिका सहित 5 बच्चों ने जन्म लिया है। इन सभी बच्चों के परिजनों ने बताया कि वे इसे भगवान श्रीराम का आशीर्वाद मानते हैं। इस दौरान क्रांति देवी ने बताया कि उनके घर पोते का जन्म हुआ है और वह उसका नाम भगवान राम के नाम पर रखेंगी। नरेंद्री के घर भी पोते का जन्म हुआ है, इसलिए उन्होंने भी उसका नाम भगवान राम के नाम पर रखने की बात कही है।

क्या कहती हैं दादी और बुआ
सुलेखा के यहां पुत्र ने जन्म लिया है, उनका कहना है कि वह इसका नाम लव कुश रखेंगी। प्रीति ने बताया कि वे आज बुआ बनी हैं। वह अपने भतीजे का नाम भगवान राम के नाम पर रखना चाहती हैं। वहीं, सुरेखा के यहां पोती ने जन्म लिया है। उन्होंने बताया कि वह अपनी पोती का नाम माता सीता के नाम पर रखेंगी। गाजियाबाद में सरकारी अस्पताल में पांच बच्चों ने जन्म लिया है। वहीं,  शहर के निजी अस्पतालों में जन्म लेने वाले बच्चों के परिजनों ने उनका नाम भगवान श्रीराम और माता सीता के नाम पर रखने की बात कही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.