हर घर पहुंचेगी रैपिडएक्स रेल की कनेक्टिविटी, जानिए क्या है मास्टर प्लान

गाजियाबाद से खास खबर : हर घर पहुंचेगी रैपिडएक्स रेल की कनेक्टिविटी, जानिए क्या है मास्टर प्लान

हर घर पहुंचेगी रैपिडएक्स रेल की कनेक्टिविटी, जानिए क्या है मास्टर प्लान

Google Image | Symbloic Image

Ghaziabad News : एनसीआरटीसी भारत की प्रथम नमो भारत ट्रेनों द्वारा तेज गति की परिवहन सेवा प्रदान करने के साथ साथ लास्ट-माइल कनेक्टिविटी की सुविधा के अंतर्गत यात्रियों को उनके घरों और ऑफिस तक पहुंचने के लिए इलेक्ट्रिक ऑटो और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस की सुविधाजनक फीडर सेवाएं प्रदान कर रहा है। प्रथम फेज के चारो महत्वपूर्ण स्टेशनों साहिबाबाद, गाज़ियाबाद, गुलधर और दुहाई पर ये इलेक्ट्रिक ऑटो फीडर सेवा उपलब्ध रहेगी। इनका न्यूनतम किराया 10 रुपए होगा। लास्ट माइल कनेक्टिविटी ऑप्शन के द्वारा यात्रियों की यात्रा के अंतिम चरण के लिए यात्रियों को तेज कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।

गाजियाबाद के इन क्षेत्रों को जोड़ा जाएगा
ये फीडर बसे गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन, जागृति विहार और जीडीए कॉलोनी सहित महत्वपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र जैसे बिकनपुर, मिलक चकरपुर, शाहपुर निज मोरटा, बसंतपुर सैंथली और अटौर नगला आदि निर्बाध रूप से आरआरटीएस स्टेशनों से जुड़ेगें। एनसीआरटीसी के अनुरोध पर दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी), आनंद विहार बस अड्डे से साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन तक इलेक्ट्रिक डीटीसी बसों की सुविधा भी प्रदान कर रहा है। पहली एसी इलेक्ट्रिक बस आनंद विहार आईएसबीटी से सुबह 6.20 बजे जबकि आखिरी रात 9.35 बजे साहिबाबाद के लिए रवाना होगी। साहिबाबाद से आनंद विहार के लिए यह सुबह 07.05 बजे से रात 22:20 बजे तक उपलब्ध रहेगी। ये बसे प्रत्येक 20 मिनट के अंतराल पर साहिबाबाद और आनंद विहार आईएसबीटी पर उपलब्ध होगी।

लास्ट-माइल कनेक्टिविटी
एनसीआरटीसी द्वारा की गई इस पहल का उद्देश्य, यात्रियों के गंतव्य और सार्वजनिक परिवहन के बीच की दूरी को भी कम समय में पूरा किया जाए। फीडर सेवा से आरआरटीएस स्टेशनों को कनेक्टिविटी मिलेगी बल्कि पूरे क्षेत्र में निर्बाध आवागमन भी सुनिश्चित होगा। एनसीआरटीसी सक्रिय रूप से इन लास्ट-माइल कनेक्टिविटी सेवाओं को व्यापक परिवहन प्रणाली से जोड़ रहा है। सभी आरआरटीएस स्टेशनों पर डेडिकेटेड पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ स्थान बनाए गए हैं, जो यात्रियों की सुविधा के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.