रैपिडएक्स रेल किराया सूची जारी, 17 किलोमीटर के लगेंगे 50 रुपए

गाजियाबाद से बड़ी खबर : रैपिडएक्स रेल किराया सूची जारी, 17 किलोमीटर के लगेंगे 50 रुपए

रैपिडएक्स रेल किराया सूची जारी, 17 किलोमीटर के लगेंगे 50 रुपए

Tricity Today | Rapid Rail

Ghaziabad News : साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक चलने वाली रैपिडएक्स रेल के प्रथम फेज का उद्घाटन 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं। इससे पहले एनसीआरटीसी की तरफ से किराया सारणी घोषित की गई है। बता दें कि साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक 17 किलोमीटर के रूट पर न्यूनतम किराया 50 रुपये होगा और अधिकतम किराया 100 रुपए रखा गया है। जबकि किराया दो श्रेणी में रखा गया है। सामान्य श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी।

कितना होगा किराया
एनसीआरटीसी के प्रवक्ता राजीव कुमार चौधरी ने बताया कि आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम फेज का उद्घाटन 20 अक्टूबर को हो जाएगा। इसके बाद आम लोगों के लिए रैपिडएक्स रेल की सेवाएं शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए 17 किलोमीटर के रूट पर सामान्य श्रेणी किराया दर इस प्रकार होगी। साहिबाबाद से दुहाई 50 रुपये रखा गया है। जबकि प्रीमियम श्रेणी के लिए अधिकतम किराया 100 रुपये रखा गया है। 

आप भी जान लें किराया
बता दें कि सामान्य श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी में दोगुने का अंतर है। जहां सामान्य श्रेणी के लिए अधिकतम किराया 50 रुपये है, वही प्रीमियम श्रेणी के लिए अधिकतम किराया 100 रुपए निर्धारित किया गया है। बता दें कि सामान्य श्रेणी के लिए पर किलोमीटर लगभग 3 रुपये किराया चार्ज किया जाएगा। वहीं, प्रीमियम श्रेणी के लिए प्रति किलोमीटर किराया लगभग 6 रुपए रखा गया है। सामान्य श्रेणी के लिए साहिबाबाद से साहिबाबाद 20 रुपये, साहिबाबाद से गाजियाबाद 30 रुपये, साहिबाबाद से गुलधर 30 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई 40 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई डिपो 50 रुपये, जबकि प्रीमियम श्रेणी के लिए साहिबाबाद से साहिबाबाद 40 रुपये, साहिबाबाद से गाजियाबाद 60 रुपये, साहिबाबाद से गुलधर 60 रुपए, साहिबाबाद से दुहाई 80 रुपये, साहिबाबाद से दुहाई डिपो 100 रुपये किराया रखा गया है। जबकि 90 सेंटीमीटर हाइट से कम बच्चों का किराया फ्री है। इसी के साथ 25 किलो वजन आप अपने साथ ले जा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.