शासन से मिली ई वेइंग मशीन का शुरू किया विरोध, डीएम से की शिकायत

गाजियाबाद में राशन डीलरों ने खोला मोर्चा : शासन से मिली ई वेइंग मशीन का शुरू किया विरोध, डीएम से की शिकायत

शासन से मिली ई वेइंग मशीन का शुरू किया विरोध, डीएम से की शिकायत

Tricity Today | गाजियाबाद में राशन डीलरों ने खोला मोर्चा

Ghaziabad News : गाजियाबाद में सोमवार को लोनी क्षेत्र के राशन डीलरों ने एकत्रित होकर शासन द्वारा दी गई ई वेइंग मशीन का विरोध किया। इस दौरान लोनी नगर पालिका में एकत्रित हुए राशन डीलरों ने बताया कि राशन डीलरों को मिली ई वेइंग मशीन का सर्वर अधिकांश समय डाउन रहता है जिस कारण राशन उपभोक्ताओं के फिंगर प्रिंट मैच करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। राशन उपभोक्ताओं को काफी समय तक राशन की दुकान पर खड़ा रहना पड़ता है। परेशान होकर कई बार राशन उपभोक्ता राशन डीलर से भी झगड़ा करने लगता है।

राशन वितरण करने में आती है परेशानी 
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राशन वितरण करने के लिए दी गई ई वेइंग मशीन से राशन वितरण करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से राशन डीलरों की दुकानों पर उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी हुई है और राशन डीलर राशन वितरण नहीं कर पा रहे हैं। आरोप है कि अधिकांश समय मशीन का सर्वर डाउन रहता है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राशन डीलरों को राशन वितरण करने एवं प्रत्येक उपभोक्ता तक उसके हिस्से का राशन पहुंचाने के लिए ई वेइंग मशीन दी गई हैं। 

सर्वर डाउन होने पर उपभोक्ता परेशान
ये मशीन लखनऊ से अटैच बताई जाती हैं, जिनकी निगरानी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से होती है। लेकिन इन मशीनों का अधिकांश समय सर्वर डाउन होने के कारण उपभोक्ता का फिंगर प्रिंट मैच नहीं होता है। जिससे राशन डीलरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है सर्वर डाउन होने के कारण दुकानदार उपभोक्ताओं को उनके हिस्से का राशन नहीं दे पा रहे हैं।

राशन डीलरों से कर रहे हैं अभद्रता 
राशन डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि राशन नहीं मिलने के कारण कुछ उपभोक्ता दुकानदारों के साथ अभद्रता कर रहे हैं, ऐसे में परेशान होकर लोनी क्षेत्र के सभी राशन डीलर नगर पालिका कार्यालय पर पहुंचे और नारेबाजी की। लोनी तहसील कार्यालय में उप जिलाधिकारी तहसीलदार के अलावा कोई भी सक्षम अधिकारी उपलब्ध नहीं होने के कारण राशन डीलर गाजियाबाद जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं के समाधान करने की गुहार लगाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.