जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में खास इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर होगी चौकसी

Ghaziabad News : जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में खास इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर होगी चौकसी

 जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में खास इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर होगी चौकसी

Google Image | इस्कॉन मंदिर

Ghaziabad News : जन्माष्टमी का पर्व गुरुवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। गाजियाबाद में भगवान कृष्ण के सभी मंदिरों को बहुत ही भव्य तरीके से सजाया जा रहा है। बता दें कि गाजियाबाद के राजनगर स्थित इस्कॉन मंदिर में भगवान कृष्ण का जन्मदिन बहुत ही भव्य तरीके से मनाया जाता है। लाखों दर्शनार्थी भगवान कृष्ण के दर्शन करने के लिए लंबी-लंबी कतारों में अपनी बारी आने की प्रतीक्षा करते हैं।  

कुछ समय से ऑनलाइन थी व्यवस्था
लॉकडाउन के बाद से यहां यह पर्व केवल ऑनलाइन मनाया जा रहा था, लेकिन अब लोगों को मंदिरों में जाकर भगवान का दर्शन करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। बड़ी संख्या में लोग मंदिरों में दर्शन करने पहुंचेंगे। मंदिर में चल रही सजावट और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर इस्कॉन मंदिर में लगभग एक से लेकर डेढ़ लाख श्रद्धालु भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन करने के लिए आएंगे। भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जहां एक तरफ मंदिर में विशेष फूल बंगला सजाया जा रहा है। वहीं, भगवान के भजन के लिए बाहर से टीम आ रही है। इसी के साथ मंदिर में विशेष झांकियों के रंगारंग कार्यक्रम भी किए जाएंगे। 

मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर कमेटी की तरफ से उनके अपने वालेंटियर तैनात रहेंगे। हर जगह सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जायेगी। गाजियाबाद सिटी जोन के डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि जन्माष्टमी पर्व पर मंदिरों में आने वाली दर्शनार्थियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। इस्कॉन मंदिर में 200 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि 15 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी। स्थानीय एलआईयू की टीम और अन्य जांच एजेंसी पूरी तरीके से मंदिर में आने जाने वाले लोगों पर निगरानी रखेगी। मंदिर के एक और कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से सभी आने जाने वालों लोगों पर कड़ी निगरानी की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.