निगम पार्षद की पीआईएल पर शहर को मिली बड़ी विकास योजना

गाजियाबाद वालों के लिए खास खबर : निगम पार्षद की पीआईएल पर शहर को मिली बड़ी विकास योजना

निगम पार्षद की पीआईएल पर शहर को मिली बड़ी विकास योजना

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad News : गाजियाबाद शहर वालों के लिए खास खबर है। नगर निगम कई बड़ी विकास योजनाओं पर काम शुरू करने जा रहा है। दरअसल, नगर निगम को 33 करोड़ रुपये मिले हैं। प्रोजेक्ट की जल्दी ही डीपीआर तैयार करके स्वीकृत करवाया जाएगा। निगम का मानना है कि इस तरह से यह पैसा 31 मार्च के बाद यूपी सरकार के पास भेजने की जरूरत नहीं होगी। नगर निगम का अवस्थापना निधि के करीब 600 करोड़ रुपये यूपी सरकार के पास हैं।

पार्षद हिमांशु मित्तल ने दाखिल की पीआईएल
इस मामले में बीजेपी के निवर्तमान पार्षद हिमांशु मित्तल की ओर से एक जनहित याचिका हाईकोर्ट में डाली गई थी। पिछले दिनों हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से इस मामले में क्या कदम उठाया जा रहा है, इसकी जानकारी देने के लिए कहा था। इस मामले में अब 28 को सुनवाई होने जा रही है। 28 मार्च को सुनवाई होने से पहले ही यूपी सरकार की ओर से नगर निकायों को करीब 300 करोड़ रुपये जारी कर दिया गया है।

पैसा 31 मार्च तक यूज करना पड़ेगा
इसके साथ ही शर्त रखी गई है कि यह पैसा 31 मार्च तक यूज करने का प्रमाण पत्र सभी निकायों को देना होगा। नगर निगम गाजियाबाद को यूपी सरकार की ओर से केवल 33 करोड़ रुपये रिलीज किया है। 31 मार्च तक इस पैसे को यूज करने का प्रमाण पत्र भी नगर निगम गाजियाबाद को देना है। ऐसे में अब निगम प्रशासन इस बात को लेकर गंभीर है कि इस पैसे को किस मद में यूज करने का प्लान तैयार करे। 31 मार्च से पहले नगर निगम संचालन कमेटी से भी प्रस्ताव पास होना है। नगर निगम के सभी विभागों को अब नगर आयुक्त ने इस कार्य में लगाया है। नगर आयुक्त डॉ.नितिन गौड़ चाहते हैं कि इस पैसे के यूज के लिए जल्द से जल्द प्लान तैयार कर कमेटी से स्वीकृति कराई जाए और इसकी एक सूचना यूपी सरकार के पास भेजी जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.