बाजुओं की ताकत और फिटनेस का दम दिखाने जुटे देशभर के युवा

गाजियाबाद में वेटलिफ्टिंग टैलेंट हंट : बाजुओं की ताकत और फिटनेस का दम दिखाने जुटे देशभर के युवा

बाजुओं की ताकत और फिटनेस का दम दिखाने जुटे देशभर के युवा

Tricity Today | दूसरे राज्यों से खिलाड़ी पहुंचे 

Ghaziabad News : मोदीनगर में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sports Authority of India) और नेशनल वूमेन वेट लिफ्टिंग कोच (National Women Weight Lifting Coach) एवं द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित विजय शर्मा के दिशा निर्देशन में तीन दिवसीय वेट लिफ्टिंग टैलेंट हंट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान 8 से 14 साल वाले बालक बालिकाओं का चयन किया जाएगा। इसके लिए कई राज्यों से ट्रायल के लिए बालक बालिकाएं आए हैं। इस दौरान सभी मानकों के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला
नेशनल वीमेन वेटलिफ्टिंग कोच एवं द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित कोच विजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा वेटलिफ्टिंग के क्षेत्र में प्रतिभाओं की खोज के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। जिसमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड सहित करीब एक दर्जन राज्यों से 8 से 14 वर्ष के बालक बालिकाएं ट्रायल के लिए पहुंचे हैं। 

प्रतिभाओं को मिले पहचान 
विजय शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा मोदीनगर में वेटलिफ्टिंग को बढ़ावा देने तथा इस खेल में रुचि रखने वाले बालक बालिकाओं की प्रतिभा को निखार कर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन के लिए तैयार करने के उद्देश्य से मोदीनगर में वेटलिफ्टिंग एकेडमी की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि मीराबाई चानू जैसी प्रतिभाओं को अंतर्राष्ट्रीय पटल पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार करना उनका मुख्य उद्देश्य है।

तीन दिवसीय खोज कार्यक्रम
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वेटलिफ्टिंग टैलेंट हंट कार्यक्रम में गाजियाबाद स्थित मोदीनगर में कई प्रदेशों के 8 से 14 वर्ष के प्रतिभावान खिलाड़ी कर प्रतिभाग कर रहे हैं। नेशनल वूमेन वेटलिफ्टिंग कोच एवं द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित कोच विजय शर्मा तथा वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सुखदेव यादव के दिशा निर्देशन में वेटलिफ्टरों का चयन किया जा रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतर्गत वेट लिफ्टिंग खिलाड़ियों की खोज की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.