पहले चोरी किए 20 लाख के गहने फिर वापस लौटाया, कुरियर देख घरवाले हैरान

अजीबोगरीब घटना : पहले चोरी किए 20 लाख के गहने फिर वापस लौटाया, कुरियर देख घरवाले हैरान

पहले चोरी किए 20 लाख के गहने फिर वापस लौटाया, कुरियर देख घरवाले हैरान

Google Image | सीसीटीवी कैमरे के फुटेज

Ghaziabad : गाजियाबाद में एक अजीबोगरीब खबर सामने आ रही है, जहां एक फ्लैट में कुछ दिन पहले चोरों ने 20 लाख रुपए के गहने चुराए और चोरी के 6 दिन बाद ही 4 लाख रुपए के गहनों को कोरियर के माध्यम से चोरी किए गए स्थान पर वापस लौटा दिया। गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन फॉर्चून रेजिडेंसी के फ्लैट में रहने वाली प्रीति सिरोही के घर से बीते 23 अक्टूबर को 25,000 रुपए और करीब 20 लाख के गहने चोरी होने का मामला सामने आया था, जिसकी 6 दिन बाद ही चोरों ने चार लाख के गहने वापस लौटा दिया। कुरियर देख घर के लोग हैरान हो गए।

घटना सुन पुलिस वाले भी हैरान
प्रीति के बेटे हर्ष ने बताया कि बीते 23 अक्टूबर को उनके घर से 25,000 रुपए और करीब 20 लाख के गहने चोरी हो गए थे। 29 अक्टूबर की दोपहर एक कोरियर फ्लैट पर पहुंचा। घरवालों ने जब कुरियर को खोला, तो उसमें उन्हें 6 दिन पहले चोरी हुए गहने मिले। कोरियर में उनका पर्स भी रखा था, लेकिन 25,000 रुपए गायब थे। हर्ष ने इस बात की जानकारी पुलिस में दी और पुलिस अधिकारी भी इस घटना से हैरान हो गए। पुलिस का कहना है कि जिले में पहला मामला है, जब चोरी किया गया सामान वापस लौटाए गया है। पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की मदद से चोरों की तलाश कर रही है।

करीबी पर जताया शक 
पुलिस द्वारा की गई छानबीन से पता चला कि चोरों द्वारा भेजा गया कुरियर हापुड़ से आया था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दो व्यक्ति कैद हुए हैं। कोरियर पर राजदीप ज्वेलर्स सराफा बाजार हापुड़ के पते के साथ प्रीति का मोबाइल नंबर भी लिखा था। हालांकि जेलर का पता फर्जी निकला, लेकिन कोरियर देने आए दो संदिग्ध युवक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हो गए हैं। प्रीति भी मूल रूप से हापुड़ की ही रहने वाली हैं और चोरी के समय वह बेटे के साथ गांव में दीवाली मनाने गई थीं। इसके अलावा प्रीति के फ्लैट में बाहर की ओर से लगे लोहे के दरवाजे का ताला टूटा था, जबकि अंदर लकड़ी के दरवाजे को चाबी से खोला गया था। ये तीन सुराग किसी करीबी पर चोरी का शक जाहिर कर रहे हैं। सिहानी गेट के सीओ आलोक दुबे ने बताया कि फुटेज से चोरों की पहचान की जा रही है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर चोरों को गिरफ्तार करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.