सब इंस्पेक्टर ने झपटमारों के खिलाफ एफआईआर से इनकार किया, डीआईजी ने लाइन हाजिर किया

गाजियाबाद : सब इंस्पेक्टर ने झपटमारों के खिलाफ एफआईआर से इनकार किया, डीआईजी ने लाइन हाजिर किया

सब इंस्पेक्टर ने झपटमारों के खिलाफ एफआईआर से इनकार किया, डीआईजी ने लाइन हाजिर किया

Google Image | Ghaziabad Police

गाजियाबाद के इंदिरापुरम में तैनात सब इंस्पेक्टर सतवीर सिंह को कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया है और उन्हें तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। गाजियाबाद के डीआईजी अमित पाठक जिले में पुलिसिंग को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन पुलिस कर्मियों की लापरवाही इसके आड़े आ रही है। सब इंस्पेक्टर ने चेन स्नैचिंग के एक मामले में मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया था। बाद में पीड़ितों ने डीआईजी अमित पाठक से इसकी शिकायत की थी। 

घटना बीते 13 अप्रैल की है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञान खंड इलाके में रहने वाले प्रदीप शर्मा अपनी पत्नी और बच्चे के साथ मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान स्कूटर पर सवार दो झपटमारों ने प्रदीप शर्मी की पत्नी के गले से सोने की चेन छीन ली और बदमाश मौके से फरार हो गए। पीड़ितों ने इसकी शिकायत इंदिरापुरम कोतवाली में की। लेकिन सब इंस्पेक्टर सतवीर सिंह ने केस दर्ज करने से मना कर दिया। मजबूरन पीड़ितों ने गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक से मिलकर गुहार लगाई। 

डीआईजी ने इसका संज्ञान लेते हुए मामले की छानबीन कराई। इसमें सब इंस्पेक्टर को कर्तव्य में लापरवाही का दोषी पाया गया। उन्हें तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात झपटमारों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही झपटमारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.