गाजियाबाद में हैरान कर देने वाला मामला, ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में हुई बड़ी घटना

बच्चे की गलती और पूरे परिवार को मिली सजा : गाजियाबाद में हैरान कर देने वाला मामला, ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में हुई बड़ी घटना

गाजियाबाद में हैरान कर देने वाला मामला, ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में हुई बड़ी घटना

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऑनलाइन गेम के चक्कर में एक परिवार को लाखों रुपए की चपत लग गई। इस मामले में पीड़ित ने गाजियाबाद पुलिस और साइबर सेल से शिकायत की है। पीड़ित परिवार ने साइबर पुलिस से मदद की मांग की है। यह ठगी बच्चे की बैटल गेम की लत के चक्कर में हुई है।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के नंदग्राम थाना इलाके में एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ रहता है। बीते दिनों व्यक्ति का बेटा ऑनलाइन बैटल गेम खेल रहा था। उसी दौरान एक साइबर अपराधी ने गेम के माध्यम से बच्चे से चैटिंग की। चैटिंग के दौरान बच्चे को सस्ती कीमत में बैटल गेम के लिए गन देने का लालच दिया। साइबर अपराधी ने बच्चे से कहा कि वह डेबिट कार्ड की जानकारी साझा करें और काफी कम पैसों में उसको बेहतर बंदूक मिल जाएगी।

2.8 लाख रुपए अकाउंट से निकाले
पीड़ित के मुताबिक उसके बच्चे ने साइबर अपराधी को अपने पिता के डेबिट कार्ड की सारी जानकारी साझा कर दी। जिसके बाद अलग-अलग बाहर में आरोपी ने 2.8 लाख रुपए अकाउंट से निकाल लिए थे। जब अकाउंट से पैसे कटने का मैसेज पिता ने देखा तो ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद पीड़ित ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है।

स्कूल में पढ़ाना चाहिए साइबर क्राइम का पाठ
आपको बता दें कि कुछ बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने की लत लग जाती है। जिसकी वजह से परिवार को बड़ा हर्जाना चुकाना पड़ता है। गाजियाबाद और नोएडा में यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी काफी ऐसे मामले सामने आए हैं। साइबर अपराधी बड़े लोगों के साथ बच्चों को भी अपना निशाना बनाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि अभिभावकों के साथ स्कूल में भी साइबर क्राइम के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.