विधायक की मुहर से फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा, तरीका देख दंग रह जाओगे 

BIG BREAKING : विधायक की मुहर से फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा, तरीका देख दंग रह जाओगे 

विधायक की मुहर से फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का पर्दाफाश, गाजियाबाद पुलिस ने किया खुलासा, तरीका देख दंग रह जाओगे 

Tricity Today | आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad News : गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना पुलिस ने फर्जी दस्तावेज से आधार कार्ड बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिन लोगों के पास आधार कार्ड नहीं होते थे, यह गैंग उनको सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के पैसे लेकर फर्जी आधार कार्ड बनाते थे। पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए आधार कार्ड बनाने का सामान बरामद किया है।

गाजियाबाद एसपी देहात ने किया खुलासा
गाजियाबाद के एसपी देहात ईरज राजा ने बताया कि लोनी बॉर्डर पुलिस ने 2 हजार से 3 हजार लेकर फर्जी दस्तावेज से आधार कार्ड बनाने वाले गैंग को गिरफ्तार किया है। गैंग गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर क्षेत्र में लोगों के लिए फर्जी दस्तावेज लगाकर आधार कार्ड बताना है। फर्जी दस्तावेज लाकर आधार कार्ड बनाने के लिए गैंग आईआरआईएस डिवाइस, वेब कैमरा और नकली महारों का इस्तेमाल किया करते थे। पुलिस ने आसिफ, खालिद और जावेद को गिरफ्तार किया है।

स्कूल प्रिंसिपल और विधायक की मुहर बरामद
गाजियाबाद पुलिस के अधिकारी ने बताया कि यह गैंग इतना शातिर था कि लोगों के मात्र फोटो से उनका रेटिना स्कैन कर लिया करता था। इसके लिए वह फोटो को एचडी क्वालिटी के फोटो में तब्दील कर दिया करते थे और फिर उसी फोटो से रेटिना स्कैन करके फर्जी आधार कार्ड बना देता था। इन्होंने फिंगर प्रिंट स्कैन करने के लिए फर्जी रबड़ के फर्जी फिंगरप्रिंट भी बनवा रखे थे, जिसका उपयोग फिंगरप्रिंट स्कैनर के लिए किया करते थे। गैंग ने दिल्ली के विधायक और कई स्कूलों के प्रिंसिपल आरडब्लूए से जुड़े लोगों की नकली मोहर भी बनवा रखी थी। जिनसे यह फर्जी दस्तावेज से आधार कार्ड बनाने वाले लोगों का पता सत्यापित किया करते थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.