बिजली का बिल अपडेट कराना पड़ा महंगा, ठग खाते से उड़ा ले गए 97 हजार रुपए

गाजियाबाद : बिजली का बिल अपडेट कराना पड़ा महंगा, ठग खाते से उड़ा ले गए 97 हजार रुपए

बिजली का बिल अपडेट कराना पड़ा महंगा, ठग खाते से उड़ा ले गए 97 हजार रुपए

Google Image | Symbolic Photo

Ghaziabad : शहर में ठगी की घटना बढ़ती ही जा रही हैं। ठग नए-नए तरीकों से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में देखने को मिला है। ठग ने बिजली बिल अपडेट कराने का झांसा देकर खाते से 97 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। 

जमा बिल में 30 रुपए कम होने का दिया था झांसा 
गाजियाबाद की रहने वाली अंजली राणा ने बताया कि उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई थी। कॉल पर बात करने वाले युवक ने खुद को विद्युत निगम का अधिकारी बताया था। ठग ने अंजलि को बताया कि उनका बिजली का बिल अपडेट नहीं है, वह अपना बिजली का बिल अपडेट करा ले। आरोपी ने बिल अपडेट कराने के लिए बताया कि बिल में 30 रुपए कम है आपको वह जमा करने होंगे। आरोपी ने पीड़ित को अपने झांसे मे ले लिया। 

फोन हैक कर दिया घटना को अंजाम 
आरोपी ने रुपए पेटीएम कराने के लिए एक नंबर दिया। जैसे ही अंजलि ने पेटीएम नंबर पर 30 रुपये भेजें शातिर ने उनका फोन हैक कर लिया। जिसके बाद खाते से 97 हजार रुपए निकाल लिए। मोबाइल पर रुपए कटने का मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला। पीड़ित ने मामले की शिकायत कवि नगर थाने में की है। 

पुलिस का बयान 
कवि नगर थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल की मदद लेकर मामले की जांच कर रही है। जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.