Cybercrime : गाजियाबाद में तीन लोगों के खाते से ठगों ने निकाले डेढ़ लाख रुपये

गाजियाबाद में तीन लोगों के खाते से ठगों ने निकाले डेढ़ लाख रुपये

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

तीन लोगों के बैंक खाते से संदिग्ध तरीके से ठगों ने डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए। जानकारी होने पर पीडि़तों ने संबंधित थाना पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस ने सभी मामलों को अलग अलग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पहला मामला कविनगर कोतवाली में कृष्णा विहार कालोनी लालकुआं में रहने वाले नितिन कुमार के साथ 95 हजार रुपये की ठगी का है। पीडि़त नितिन ने अपनी शिकायत में बताया कि 19 जनवरी की दोपहर उनके मोबाइल पर एक के बाद एक कुल चार संदेश आए। उन्होंने देखा तो इन संदेशों में कुल 95 हजार रुपये बैंक खाते से निकलने की सूचना दी। उन्होंने तुरंत मामले की शिकायत बैंक में दी और खाते को ब्लाक कराया। इसके बाद पुलिस को लिखित तहरीर दी है। 

इसी प्रकार पंचशील सोसायटी गोविंदपुरम में रहने वाले दिनानाथ प्रसाद के बैंक खाते से जालसाजों ने पांच बार में 41 हजार रुपये निकाल लिए हैं। जबकि तीसरे मामले में राजनगर एक्सटेंशन में रहने वाले आशीष दयाल के बैंक खाते से जालसाजों ने दस हजार रुपये निकाल लिए हैं। तीनों पीडि़तों ने बताया कि वारदात के वक्त उनका एटीएम कार्ड और चेकबुक उनकी जेब में मौजूद था और इन पैसों की निकासी के लिए उनके पास कोई ओटीपी भी नहीं आई। पुलिस ने पीडि़तों की तहरीर पर मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच शुरू कर दी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.