कल तीन हजार जोड़े बंधन में बधेंगे, 35 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था, नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा मिलेगा

गाजियाबाद : कल तीन हजार जोड़े बंधन में बधेंगे, 35 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था, नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा मिलेगा

कल तीन हजार जोड़े बंधन में बधेंगे, 35 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था, नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा मिलेगा

Google Image | Symbolic Image

कल तीन हजार जोड़े बंधन में बधेंगे, 35 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था, नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा मिलेगा Ghaziabad : कल गाजियाबाद में एक विशाल सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। गाजियाबाद के कमला नेहरू पार्क में सामूहिक विवाह कार्यक्रम होगा। इसमें गाजियाबाद, हापुड़ और बुलन्दशहर के 3000 जोड़े से अधिक लोग एक साथ विवाह के बन्धन में बंधेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होकर जोड़ों को आर्शीवाद देने की प्रबल संभावना है।

एक जोड़े को मिलेगें 75,000 रुपए
सामूहिक विवाह कार्यक्रम के तहत पंजीकृत निर्माण श्रमिक ही पात्र होगें, जिनका पंजीकरण श्रम विभाग में 1 वर्ष पुराना हो। योजना के तहत 75,000 रूपये दिये जाते हैं। इनमें से 10,000 रूपये पहले पोशाक खरीदने के लिए और 65,000 रूपये विवाह के उपरान्त श्रमिक के खाते में भेजे जाते हैं। 

35 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था, नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा
इस सामूहिक विवाह के दौरान करीब 35 हजार लोगों के खाने के साथ नाश्ते का भी इंतजाम है। खाने में पूरी, सब्जी, छोले, नान और पनीर के अलावा मिठाई का भी इंतजाम रहेगा। नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा और चाय दी जाएगी। इसका पूरा खर्चा उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी।

1172 मुस्लिम  जोड़े शामिल होंगे
मिली जानकारी के मुताबिक इस विशाल सामूहिक विवाह कार्यक्रम में गाजियाबाद के 1710, बुलंदशहर के 794 और हापुड़ के 568 जोड़े शामिल होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इसमें 182 विभागीय और प्रशासनिक अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। वैवाहिक कार्यक्रम में 1863 हिंदू और 1172 मुस्लिम आदि जोड़े शामिल होंगे। मुस्लिम जोड़ों के लिए अलग से पंडाल बनाया जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.